logo

जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक आयोजित

( Read 1082 Times)

02 Feb 19
Share |
Print This Page

जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक आयोजित

चित्तौडगढ,  जिला प्रमुख श्रीमती लीला जाट की अध्यक्षता में जिला परिषद् की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को जिला परिषद् के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) दीपेन्द्र सिंह राठौर, अतिरिक्त कलक्टर (भू.अ.) चन्द्रभान सिंह भाटी, चित्तौडगढ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, बडीसादडी विधायक ललित ओस्तवाल, प्रधानगण, जिला परिषद् सदस्यगण, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, जिला स्तरीय अधिकारीगण, विकास अधिकारीगण तथा सहायक सांख्यिकी अधिकारी विनोद कुमार गन्ना उपस्थित थे।

जिला परिषद् की गत बैठक का कार्यवाही विवरण पढकर सुनाया। साथ ही चित्तौडगढ विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने जिले में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे निर्माण कार्य/स्वीकृतियां समय पर तकनीकी एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी करने के लिए अधिकारियों को कहा। जनप्रतिनिधियों ने जिले में सडकों का कार्य, पेचवर्क कार्य, डामरीकरण कार्य कराने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को शीघ्र कराने को कहा। साथ ही चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग द्वारा अपने स्तर से की गई प्रतिनियुक्तियों को एक सप्ताह में निरस्त कर सदन को अवगत कराने के लिए कहा।

जनप्रतिनिधियों ने जिले में स्वाईन फ्लू व डेंगू को देखते हुए चिकित्सा विभाग को त्वरित कार्यवाही करने को कहा। आगामी दिनों में पेयजल की समस्या के मध्यनजर रखते हुए जन स्वा. अभियांत्रिकी विभाग को जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर कार्ययोजना बनाकर निराकरण कराने को कहा। साथ ही जिले में हैण्डपंप/नलकुप की स्वीकृतियां शीघ्र जारी करने को विभाग को कहा। विद्युत विभाग द्वारा जिले में विभिन्न योजनाओं में घरेलु व कृषि के लिए विद्युत कनेक्शनों को त्वरित जारी करने को विभाग को कहा।

जनप्रतिनिधियों ने महिला बाल विकास विभाग द्वारा वितरित किये जाने वाले पोषाहार की गुणवत्ता एवं मात्रा का विशेष ध्यान रखने को कहा। विधायकों एवं जिला परिषद् सदस्यों ने डीएमएफटी में प्राप्त प्रस्तावों के कार्य शुरू कराने को खनिज विभाग को कहा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like