GMCH STORIES

 महिला उद्यमियों की स्वयंसिद्धा प्रदर्शनी का हुआ समापन

( Read 3035 Times)

23 Oct 21
Share |
Print This Page
 महिला उद्यमियों की स्वयंसिद्धा प्रदर्शनी का हुआ समापन

 

उदयपुर, लघु उद्योग भारती उदयपुर  महिला इकाई द्वारा महिला उद्यमियों की पहचान कराने एवम उनके विशिष्ट उत्पादनों के विक्रय हेतु 'स्वयंसिद्धा' प्रदर्शनी का अवलोकन 22 अक्टूबर को उदयपुर शहर विधायक गुलाबचन्द कटारिया ने कर महिला उद्यमियों की भूरी भूरी प्रशंसा की। देर शाम प्रदर्शनी के समापन कार्यक्रम के अवसर पर कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मंत्र वोकल फ़ॉर लोकल के तहत इस तरह के उद्यमियों व उनके उत्पादों की प्रदर्शनी बड़े स्तर पर आयोजित की जानी चाहिए जिससे स्वदेशी उद्यमियों व स्वदेशी उद्योगों को बढ़ावा मिल सके। उन्होंने लोकल से ग्लोबल की तरफ बढ़ने का महिला उद्यमियों से आह्वाहन करते हुए कहा कि महिलाएं तो प्रारंभ से ही उद्यमशील प्रवृति की होती हैं। सही दिशा एवम योजना से वे अपने उद्योग को नई ऊंचाइयां प्रदान कर सकती हैं। 
इससे पहले महिला इकाई अध्यक्ष मीनाक्षी श्रीमाली ने गुलाबचन्द कटारिया का स्वागत किया तथा प्रदर्शनी के सभी प्रतिभागियों का अतिथियों से परिचय करवाया तथा गुलाबचन्द कटारिया से प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र वितरित करवाए।
लघु उद्योग भारती की प्रदेश मंत्री रीना राठौड़ ने अपने उद्बोधन में बताया कि दो दिवसीय प्रदर्शनी में उदयपुर क्षेत्र की 24 महिला उद्यमियों द्वारा निर्मित उत्पादों का विक्रय हुआ जिसमें  जिसमें मोमबत्ती, दीपक, अचार-पापड़, सलवार सूट, चोकलेट-केक, चांदी के जेवर, राजपूती पोषाक इत्यादि दैनिक उपयोग की वस्तुएं की लगभग 25 लाख की राशि की बिक्री हुई।
लघु उद्योग भारती की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पिंकी माण्डावत ने कहा कि लघु उद्योग भारती की महिला इकाई ने उदयपुर में पहली बार यह प्रदर्शनी आयोजित की जो बहुत सफल रही। महिला उद्यमि बहुत उत्साहित थी व उनका आग्रह था कि ऐसा आयोजन उदयपुर में नियमित होना चाहिए।
उदयपुर लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष मनोज जोशी ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए कहाकि दिसंबर माह में उदयपुर में लघु उद्योग भारती द्वारा वृहद स्तर पर औद्योगिक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा व औद्योगिक मेला भी आयोजित किया जाएगा जिसमें उदयपुर क्षेत्र के उद्यमी अपने उत्पादों का प्रदर्शन व विपणन कर सकेंगे। जोशी ने बताया कि लघु उद्योग भारती का सदस्यता अभियान सभी औद्योगिक क्षेत्रों में चल रहा है और इच्छुक उद्यमी इसकी सदस्यता ले सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Business News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like