GMCH STORIES

राजस्थान विद्यापीठ एवं भूपाल नोबल्स विवि के बीच हुआ शैक्षणिक एमओयू

( Read 2407 Times)

07 Feb 24
Share |
Print This Page

राजस्थान विद्यापीठ एवं भूपाल नोबल्स विवि के बीच हुआ शैक्षणिक एमओयू

उदयपुर / जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय एवं भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के बीच शैक्षणिक आदान प्रदान  को लेकर बुधवार को एमओयू हुआ। बीएन विवि की ओर से प्रेसीडेंट डाॅ. महेन्द्र सिंह आगरिया, रजिस्ट्रार मोहब्बत सिंह रूपाखेड़ी, पीजीडीन डाॅ. प्रेमसिंह रावलोत व विद्यापीठ विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत, रजिस्ट्रार डाॅ. तरूण श्रीमाली, निजी सचिव कृष्णकांत कुमावत ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। 
प्रो. सारंगदेवोत ने कहा कि आपसी समन्वय और सहयोग से ही उच्च शिक्षा में विकास संभव है। एमओयू के तहत वर्ष में कम से कम एक राष्ट्रीय संगोष्ठी, एक सप्ताह से लेकर एक माह तक फैकल्टी एक्सचेंज, शोधार्थी का आदान-प्रदान किया जायेगा। खेलों को बढ़ावा व गुणवत्ता लाने के उद्देश्य से अन्तरविश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा। दोनों विश्वविद्यालयों की भौगोलिक और सामाजिक स्थिति लगभग एक जैसी है ऐसे में साझा प्रयास आपसी समन्वय से बड़े उद्देश्यों की प्रर्ति कर सकेंगे।  
डाॅ. महेन्द्र सिंह आगरिया ने बताया कि एमओयू निर्धारित विषयों और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ काम करने का साझा करार होता है इसके माध्यम से एमओयू करने वाले विश्वविद्यालयों की फैकल्टी और विधार्थियों के अकादमिक, सह शैक्षणिक और शोध कार्यो में आपसी सहयोग, समन्वय से विकास के नए और उभरते  क्षितिजों को सभी प्राप्त होते है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News , Bhupal Nobles University
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like