BREAKING NEWS

कोरोना और लॉकडाउन पर अनूठी पहल, ऑनलाइन जुड़कर साझा करें अपने विचार

( Read 4026 Times)

28 Mar 20
Share |
Print This Page

कोरोना और लॉकडाउन पर अनूठी पहल, ऑनलाइन जुड़कर साझा करें अपने विचार

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान सरकार ने सभी नागरिकों को घर से बाहर न निकलने की अपील की है। कोरोना वायरस के चलते लिया गया यह फैसला लोगों के लिए मुश्किलें जरूर खड़ी कर रहा है लेकिन देशहित, समाजहित और अपने परिवार के लिए इसका पालन करना जरूरी है। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए बेंगलुरु में मीडिया हाउस चला रही बनाली दास धर ने एक अनूठी पहल शूरू की है। कोराना वायरस को लेकर बनाली का कहना है कि इस महामारी का असर पूरे विश्व में दिखाई दे रहा है। व्यापार , रोजगार से लेकर न जाने लोग कितनी परेशानियों झेल रहें हैं। लॉकडाउन की वजह से घर में लोग बोरियत महसूस करने लगें हैं। कोरोना को लेकर तरह तरह के ख्याल उनके मन में आने लगे। ऐसे में लोगों का हौसला आफजाई करना जरूरी होता है। इन सबको मद्देनजर रखते हुए ऑनलाइन इवेंट की शुरुआत की है। जिसमें देश के हर कोने से लोग जुड़ सकते हैं। अपने विचारों को साझा कर सकते हैं। इस इवेंट में कविता पाठ, डांस, स्टोरी टेलर, संगीत, मोटीवेशनल स्पीच आदि में भाग ले सकते हैं। इस इवेंट के उद्देश्य को लेकर बनाली ने बताया कि वह पहले से ही आर्टिस्ट को सपोर्ट करती चलीं आईं हैं। ओपन माइक के जरिए कलाकारों को उभारने की उनकी हमेशा कोशिश रहती है। लेकिन देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने जैसे सबकुछ थाम सा दिया है। लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर नहीं जा सकते लेकिन ऑनलाइन कार्यक्रम करके लोगों से जुड़कर नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने का एक प्रयास है। जो लोग घर से काम कर रहें हैं उनका भी इस प्रोग्राम के जरिए मनोरंजन होगा।

अपने बारे में बताते हुए बनाली ने कहा कि वह मेडिटेशन, डांस और संगीत के जरिए लोगों को संदेश देना चाहती हैं कि किस तरह से खुद को आप डिप्रेशन में जाने से बचा सकते हो। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि  Chronicles-Inspired by Corona नाम से  एक डिजिटल कैंपेन की शुरुआत की है। जिसमें लोग लॉकडाउन के दौरान अपने अनुभव और विचारों रखते हुए जनता को जागरूक करने का काम करेंगे। जिसकी वीडियो You tube Channel Banani Bista पर देखी जा सकती है।

बनाली का मानना है कि देश के हर कोने में टैलेंट छिपा हुआ है और इस हुनर को तलाशने और तराशने का काम वह करती रहेंगी। देशव्यापी लॉकडाउन कि इस परिस्थिति में उन्होंने इस रविवार ऑनलाइन ओपन माइक की शुरुआत की है जिसमे हर कोई जुड़कर अपने विचार रख सकता है। उनकी यह पहल 

मनोरंजन के साथ-साथ लोगों को एक दूसरे से जोड़ने की कोशिश कर रही है साथ ही साथ कोरोना वायरस जैसे महामारी से लोगों को निगेटिव एनर्जी से पॉजिटिव में लाने का संदेश दे रही है।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like