GMCH STORIES

दूरस्थ ग्राम बड़ला में टीन के छप्पर में बुजुर्ग नंदलाल ने किया मतदान

( Read 628 Times)

16 Apr 24
Share |
Print This Page
दूरस्थ ग्राम बड़ला में टीन के छप्पर में बुजुर्ग नंदलाल ने किया मतदान

भीलवाड़ा। संसदीय क्षेत्र भीलवाड़ा के विधान सभा क्षेत्र आसीन्द के ग्राम बड़ला में सोमवार को होम वोटिंग टीम मतदान कराने के लिये 88 वर्षीय नन्दलाल के घर पहुँच कर मतदान कराया तो 88 वर्षीय नन्दलाल चुनाव आयोग पर गर्व करते हुये बोला, बोट नकाबा आळा की जे कल्याण हिज्यो, म्हारो बोट भी गणती में आवेलो। म्हारे बोट सू सरकार बणेली, जे हो लोकतन्त्र की।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा क्षेत्र आसीन्द में होम वोटिंग के लिये मतदान दल ग्राम बड़ला निवासी 88 वर्षीय नन्दलाल के घर पहुँचा तो नन्दलाल को अपने घर में टीन के छप्पर के नीचे पोते के साथ बैठा पाया। होम वोटिंग मतदान दल को पहचान कर पोते पिन्टेश ने बताया कि दादा आपने वोट डालणों है। बुजुर्ग श्री नन्दलाल ने कहा आख्या फूटगी-गोडा टूट ग्या. चालणो नी आवे असकूल छेटी घणी कस्यान बोट देबा जाउ। इस पर मतदान दल ने मतदान की प्रक्रिया के बारे में नन्दलाल को समझा कर उसके पोते पिन्टेश की मदद से उससे मतदान कराया।

मतदान करने के बाद नन्दलाल ने बताया कि आज मेने बिना किसी परेशानी के सरलता, सहजता. व गोपनीय तरीके से आयोग द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार अपने घर पर ही मतदान किया है, इसके लिये भारत निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन अधिकारी व मतदान दल के सभी कार्मिको का धन्यवाद दिया तथा मतदान करने पर गर्व और अधिकार से नन्दलाल बोलाः-

“घर बेठा बोट देउ। अर आज दे दीदो। बोट नकाबा आळा की जै कल्याण हिज्यो।

म्हारो बोट भी गणती में आवेलो जै हो लोकतंत्र की।
थे सगळा बोट दिज्यो, अर सब जणा ने बोट नाकबा की किज्यो“


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like