GMCH STORIES

दिव्यांग माया ने वोट देकर जताया जिला निर्वाचन अधिकारी व मतदान दल का आभार

( Read 1313 Times)

16 Apr 24
Share |
Print This Page
दिव्यांग माया ने वोट देकर जताया जिला निर्वाचन अधिकारी व मतदान दल का आभार

भीलवाडा। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान संसदीय क्षैत्र भीलवाड़ा के विधान सभा क्षैत्र आसीन्द के ग्राम जगपुरा में बूथ पर नही जा सकने वाले वृद्वजन व दिव्यांग मतदाताओं के मतदान के लिए होम वोटिंग प्रारंभ की गई तो, होम वोटिंग के लिए टीम को घर आते देख दिव्यांग माया कुमारी ने चुनाव आयोग पर गर्व करते हुए कहा कि-“ म्हें भी आज वोट दूंगी वोट वाळा घर आग्या ”

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री नमित मेहता ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संसदीय क्षैत्र भीलवाड़ा में रविवार से मतदान बूथ पर नही जा सकने वाले वृद्वजन व दिव्यांग मतदाताओं के शत-प्रतिशत वोट सुनिश्चित करने के लिए होम वोटिंग की सुविधा प्रारम्भ की गयी है। इस दौरान होम वोटिंग कराने मतदान दल ने जगपुरा निवासी दिव्यांग माया कुमारी के घर पहुँच कर उससे होम वोटिंग करवाई। मतदान के बाद प्रसन्नता जाहिर करते हुए माया ने बताया कि वह 8 माह की थी, तब से ही वह दिव्यांग है। निर्वाचन आयोग की पहल पर आज निर्वाचन विभाग की टीम ने मेरे घर आकर लोकसभा चुनाव के लिये मेरे से मतदान कराया।  इससे पूर्व में जब-जब मतदान करने बूथ पर जाती थी, तब मुझे वहाँ काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। आज लोकतंत्र के इस महोत्सव में निर्वाचन विभाग की टीम ने मेरे घर आकर बिना किसी परेशानी के बड़ी सरलता, सहजता के साथ व गोपनीय तरिके से निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित गाईडलाईन के अनुसार ही मेरा मतदान कराया है।

निर्वाचन विभाग की होम वोटिंग की सुविधा का उपयोग कर जिले के और भी बूथ पर नही जा सकने वाले जरूरतमंद मतदाता होम वोटिंग की इस सुविधा का उपयोग कर घर बैठे उत्साह व प्रसन्नता के साथ अपने वोट डाल रहे है। इसके लिये मैं भारत निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन अधिकारी व उनके द्वारा गठित मतदान दल के सभी कार्मिकों का बहुत बहुत आभार और धन्यवाद ज्ञापित करती हॅूं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like