GMCH STORIES

गुलाबपुरा व आसींद में प्रशासन शहरों के संग शिविर का किया अवलोकन

( Read 1178 Times)

26 Oct 21
Share |
Print This Page

गुलाबपुरा व आसींद में प्रशासन शहरों के संग शिविर का किया अवलोकन

भीलवाडा | भीलवाड़ा जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने सोमवार को आसींद के शंभूगढ़ पंचायत में लगे प्रशासन गांवों के संग शिविर एवं गुलाबपुरा व आसींद में आयोजित प्रशासन शहरों के संग शिविर का अवलोकन किया ।

शिविर में आए ग्रामीणों से जिला कलक्टर ने बात कर उनकी समस्याएं की जानकारी ली एवं सरकार द्वारा जारी विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी देकर उनकी महत्वता बताई ।

पट्टांे का किया वितरण

जिला कलक्टर ने शंभूगढ़ पंचायत में लगे शिविर में 130 पट्टों का वितरण किया साथ ही उन्होंने अधिकारियों को आमजन की ज्यादा से ज्यादा समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।

गंदे पानी के निस्तारण निकासी के लिए डीएमएफटी फंड से दो करोड़ की स्वीकृत

जिला कलक्टर ने शिविर में मौजूद आमजन की मांग पर गुलाबपुरा हुरड़ा क्षेत्र में बरसाती व गंदे पानी की निकासी के नाले हेतु डीएमएफटी फंड से 2 करोड़ की राशि स्वीकृति की दी, जिस पर आमजन द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।

वैक्सीनेशन, सेंपलिंग व मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु मेडिकल विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश

श्री नकाते ने शिविर में मेडिकल विभाग के मौजूद अधिकारियों को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने, ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग बढ़ाने एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु घर-घर सर्वे कर जांच करने के निर्देश दिए ।


उपखंड व पंचायत कार्यालय का किया निरीक्षण

जिला कलक्टर ने गुलाबपुरा व आसींद में उपखंड कार्यालयों व पंचायत समिति कार्यालयों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

जिला कलक्टर ने समस्त अधिकारियों की मीटिंग बैठक लेकर अभियान को सफल बनाने हेतु एवं मॉनिटरिंग करने निरीक्षण करने के दिशा निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजनाओं का आमजनों को ज्यादा से ज्यादा लाभ दें,

उन्होंने चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन बढ़ाने व प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्रता रखने वाले लोगो को लाभ दिलाने के निर्देश दिए ।

इस अवसर पर गुलाबपुरा उपखंड अधिकारी श्री विकास मोहन भाटी एवं आसींद उपखंड अधिकारी श्री संदीप काकड़ सहित विकास अधिकारी, तहसीलदार, जनप्रतिनिधिगण एवं विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like