GMCH STORIES

रेमडेसिविर के ब्लैक मेलिंग रोकने के लिए प्रशासन चलाएगा डिकॉय ऑपरेशन

( Read 16611 Times)

16 Apr 21
Share |
Print This Page
रेमडेसिविर के ब्लैक मेलिंग रोकने के लिए प्रशासन चलाएगा डिकॉय ऑपरेशन

भीलवाड़ा  ।  किसी भी हालत में कोरोना के उपचार हेतु बेड एवं ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी एवं जो अस्पताल  कोविड केयर सेंटर शुरू करने का इच्छुक है उसे तुरंत  प्रशासन द्वारा अनुमति दी जाएगी ,
यह बात भीलवाड़ा जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में निजी अस्पताल के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में कहीं ।
भीलवाड़ा जिला कलक्टर ने कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप से चिंतित हो  कहा कि कोरोना की गंभीर स्थिति को ध्यान में रखकर वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में हो एवं समस्त मेडिकल स्टाफ आगे आकर उपचार हेतु तत्पर रहें ,
साथ ही जिला कलक्टर ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कोई अस्पताल कोरोना का उपचार करने से मना करें तो प्रशासन द्वारा उसके इंफ्रास्ट्रक्चर व सर्विसेज का अधिग्रहण किया जाएगा क्योंकि आगे आने वाली परिस्थितियां और भी ज्यादा भयावह हो सकती है ।
  श्री नकाते ने कहा कि वर्तमान में शुक्रवार तक सरकारी एमजी हॉस्पिटल में 150 बेड एवं प्राइवेट अस्पताल में 100 बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए उपलब्ध है ।
 एवं कल शाम तक जिला कलक्टर के निर्देशानुसार इनकी संख्या जिला व निजी अस्पतालों की मिलाकर कुल 900 की संख्या में उपलब्ध रहेंगे
 उन्होंने कहा कि कोई भी आमजन अफवाह पर ध्यान नहीं देवें एवं जरूरत पड़ने पर मेडिकल इमरजेंसी के लिए कंट्रोल रूम से संपर्क करें ।

 साथ ही उन्होंने प्राइवेट हॉस्पिटल के 50% बेड अधिग्रहण करने के आदेश दिए हैं ।
जिला कलक्टर कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यह मानव सेवा का समय है ना की पैसा कमाने का ,
 रेमडेसिविर की ब्लैकमेलिंग रोकने के लिए जिला कलक्टर लेवल पर इसका वितरण सुनिश्चित किया जाएगा,
 साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि सुबह 9:00 बजे से नर्सिंग कर्मी व आशा सहयोगिनी घर घर जाकर कोरोना के सर्वे करेंगे एवं जरूरत पड़ने पर स्क्रीनिंग कर लक्षण पाए जाने पर रेफर एवं उपचार किया जाएगा ।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ( शहर )सुश्री वंदना खोरवाल ,जिला चिकित्सा अधिकारी श्री मुस्ताक खान, एमजी हॉस्पिटल के पीएमओ श्री अरुण रोड,  एसीएमएचओ श्री सी पी गोस्वामी , आरसीएचओ श्री संजीव शर्मा , डिप्टी सीएमएचओ श्री घनश्याम चावला सहित प्राइवेट अस्पताल के प्रतिनिधि गण मौजूद रहे ।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like