GMCH STORIES

कानून की हुई जीत, हठधर्मी अधिकारी हारे

( Read 3098 Times)

28 Feb 20
Share |
Print This Page
कानून की हुई जीत, हठधर्मी अधिकारी हारे

भीलवाड़ा/ भीलवाड़ा जिला निजी शिक्षण संस्थान की एक आपात मीटिंग एक निजी स्कूल (private schools)में आयोजित की गई जिसमें मान्यता नवीनीकरण व कोटड़ी ब्लाक में 14 निजी स्कूलों के बच्चों को परीक्षा में सम्मिलित करने के आदेशों की समीक्षा कर आगामी मान्यता नवीनीकरण के लिए 24.04.2018 के आदेश में नियम   1 की पालना विभाग द्वारा नहीं की गई जिसकी रणनीति तैयार की गई।

कानूनी सलाहकार शान्तिलाल जैन ने कहा कि अर्जुन देवलिया के नेतृत्व में उपरोक्त प्रकरण में निदेशक, बीकानेर निदेशालय के समक्ष दिनांक 25 फरवरी 2020 को दल सहित उपस्थित होकर कोटड़ी ब्लाक में पीड़ित स्कूलों को राहत दिलाई व अब मान्यता नवीनीकरण प्रकरण को भी संगठन द्वारा विभाग को निदेशालय के आदेशों की पालना न करने व मान्यताओं का समय पर नवीनीकरण (Renewal)नहीं करने की रणनीति तैयार की गई। 

अर्जुन देवलिया ने बताया कि जिन स्कूलों को मान्यता मिली हुई है व नवीनीकरण नहीं हुआ वो अपने प्रकरण को जिला संगठन के पास 5 दिवस के अंदर दर्ज करावें ताकि उन स्कूलों की भी मान्यता नवीनीकरण की अवधि बढ़वाकर सत्र प्रारम्भ से पहले अपडेट करा सके। 

संगठन (Organization)ने नियम व कानून के दायरे में रहकर निदेशालय के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत कर कोटड़ी ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी की हठधर्मिता को आखिरकार धराशायी कर पीड़ित स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को परीक्षा में सम्मिलित कराकर राहत दिलाई।

  मीटिंग में कई स्कूल संचालकों ने भाग लिया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like