logo

सिक्योरिटी गार्डो का अनिश्चितकाली धरना आठवे दिन भी जारी

( Read 4448 Times)

14 Feb, 18 12:37
Share |
Print This Page

सिक्योरिटी गार्डो का अनिश्चितकाली धरना आठवे दिन भी जारी बाडमेर,सिक्योरिटी गार्ड सघर्ष समिति राजवेस्ट पॉवर प्लांट भादरेश के बैनर तले प्लांट से हटायेगये १२५ सिक्योरिटी गार्ड श्रमिकों का अनिश्चितकालीन धरना आठवे दिन भी जारी रहा।
समिति अध्यक्ष जसंवतसिह राठौड ने बताया कि मंगलवार को धरना स्थल पर तेरह दिनों से गार्डो के चुल्हे बंद होने के कारण मौत व्रत रखकर राजवेस्ट पॉवर प्लंाट के तानाशाह अधिकारियों का विरोध किया व प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई।
राठौड ने बताया कि आज तेरह दिनों से गार्डो व उनके परिवारजन के हाल बेहाल है और राजवेस्ट की तरफ से कोई वार्ता के लिए भी नही आया है ऐसे में बुधवार से समिति के गार्ड जयराम चौधरी व जीवराजसिंह अनिशिचतकालीन आमरण अनशन भूख हडताल पर बैठेगे।
समिति के रूपसिह ने बताया कि स्थानीय सिक्योरिटी गार्ड जो प्लांट स्थापना से लेकर कई वर्षो तक सराहनीय ड्यूटी देने के बावजूद भी श्रम कानून का उल्लघन कर राजवेस्ट द्वारा जानबूझकर व सोच समझी चाल द्वारा हटाया गया है और आरोप सिक्योरिटी एजेन्सी पर जड दिया है। हटाये गये गार्ड कई वर्षो से राजवेस्ट को सेवाऐं दे रहे थे। वर्दी व सिक्योरिटी एजेन्सी चेंज होती थी ताकि इन गार्डो को स्थायी करने की नौबत नही आवें। मंगलवार को धरने पर सैकडो गार्ड व उनके परिवारजन उपस्थित रहें।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like