GMCH STORIES

सकारात्मक सोच से होता है समाज का विकासः मेहता

( Read 7911 Times)

04 Jun 17
Share |
Print This Page
बाडमेर। ’सकारात्मक सोच से समाज का विकास होता है। संगठित समाज की एक अलग ही पहचान होती है। जिन लोगों ने समाज सेवा का बीडा उठाया, वे धन्यवाद के पात्र है। सभी की मेहनत व एकजुटता से माहेश्वरी समाज तरक्की की राह पर है। वे इस मौके पर समाज की प्रतिभाओं से आहान करते है कि वे आईएएस, आरएएस, आईपीएस, आईआईटी आदि में उत्कृष्ठ स्थान प्राप्त करें, समाज हर तरह से उनकी मदद ्करने को तैयार है। उन्होंने समाज में शिक्षा के प्रति आई गुणवत्ता व अच्छे प्रतिशत हासिल करने वाले विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि वे और अधिक मेहनत कर बोर्ड की मेरीट लिस्ट में नाम लाकर समाज का नाम रोशन करें।‘
यह बात श्री माहेश्वरी पंचायत संस्थान, बाडमेर के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित भगवान महेश नवमी महोत्सव में समाज अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता ने कही। उन्होंने समाज के विकास की भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर समाज सचिव दाऊलाल मूंदडा ने वर्ष भर में समाज की आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। साथ ही उन्होंने समाज परिसर में स्थित हरे रामा हरे कृष्णा मंदिर में नई मूर्ति लगाकर जीर्णोद्धार करवाने वाले भामाशाह बाछडाउ के डागा परिवार को धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं समाज भवन में शुद्ध व ठंडे पेयजल सुविधा के लिए आरो प्लांट वाटर कूलर मशीन भेंट करने वाले दानदाता ओमप्रकाश तापडया बायतु का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर समाज की ओर से मंचासीन अध्यक्ष, सचिव के साथ-साथ ओमप्रकाश तापडया, डा. किशन गोपाल भूतडा, नगरपरिशद प्रतिपक्ष नेता मदनलाल चंडक का साफा पहनाकर बहुमान किया। वहीं इनके साथ-साथ राजेश धूत, गिरधारीलाल चंडक, संरक्षक ओमप्रकाश चंडक, भरत मूंदडा, जयनारायण मूंदडा, श्याम सुंदर राठी, जगदीश तापडया, महेश मूंदडा, कमल किशोर डागा, ओमप्रकाश मूंदडा, नारायणदास राठी, डा. राजकिशोर माहेश्वरी ने महेश सप्ताह के रूप में हुई २७ प्रतियोगिता में उत्कृष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभाओं को पारितोषिक देकर सम्मान किया।
वयोवृद्धों का हुआ सम्मानः महेश नवमी महोत्सव में समाज के वयोवृद्धों का साफा पहनाकर स्वागत किया गया। वहीं इनके द्वारा भी होनहार विद्यार्थियों व खिलाडयों को पारितोषिक दिलाकर बहुमान किया गया। महोत्सव के समापन के बाद सामूहिक महाप्रसादी का आयोजन किया गया।
शहर में निकाली शोभायात्राः श्री माहेश्वरी पंचायत संस्थान, बाडमेर की ओर से शनिवार सुबह माहेश्वरी भवन से भगवान महेश के जीवन को चरितार्थ करने व उनके उपदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में विभिन्न झांकियां आकर्षण का केन्द्र रही। वहीं समाज भवन में स्थित हरे रामा हरे कृष्णा मंदिर में स्थापित होने वाली मूर्ति भी झांकी में आकर्शक रही। शोभायात्रा का मुख्य मार्गों पर लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
आरओ प्लांट व प्याऊ का हुआ उद्घाटनः माहेश्वरी भवन में हाल ही में स्थापित किए गए आरओ प्लांट वाटर कूलर से शुद्ध व ठंडा पानी उपलब्ध करवाने के लिए शनिवार को प्याऊ का उद्घाटन समाज अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता ने किया। इस मौके पर हंसराज बिडला, नंदकिशोर राठी, सुरेश तापडया, सुरेन्द्र राठी, हरीश मूंदडा, राजू धूत, पंकज राठी, कपिल चंडक, ललित पूंगलिया, जितेन्द्र भूतडा सहित कई समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस अवसर पर सुशीला मेहता, सुधा डागरा, सरिता मूथा, मोनिका तापडया, खुशबू डागा, दीक्षा पूंगलिया, पायल राठी, चंपा तापडया, संध्या राठी, रेखा तापडया, प्रिया डांगरा, श्वेता मूथा, संतोष राठी आदि कई महिलाएं भी उपस्थित रही। कार्यक्रम का संचालन पंकज राठी ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like