GMCH STORIES

शहर में आज निकलेगी भगवान महेश की शोभायात्रा

( Read 9877 Times)

03 Jun 17
Share |
Print This Page
बाडमेर। श्री माहेश्वरी पंचायत संस्थान, बाडमेर के तत्वावधान में भगवान महेश जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को भगवान महेश के जीवन को चरितार्थ करते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस शोभायात्रा में विभिन्न झांकिया निकाली जाएगी। शोभायात्रा के लिए शहर में जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए गए है। साथ ही शोभायात्रा पर विभिन्न प्रमुख मार्गों पर पुष्प वर्षा होगी।
श्री माहेश्वरी पंचायत संस्थान के अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता ने बताया कि शुक्रवार सुबह ८ बजे माहेश्वरी भवन से होते हुए शहर के मुख्य मार्गों से भगवान महेश के जीवन के उपदेशों को चरितार्थ करते हुए शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें विभिन्न प्रकार की झांकिया होगी। शोभायात्रा में मुख्य आकर्षण माहेश्वरी भवन में स्थित हरे रामा हरे कृष्णा मंदिर में स्थापित होने वाली मूर्ति होगी।
शोभायात्रा के बाद माहेश्वरी भवन में दोपहर १२ बजे प्रीतिभोज, दोपहर ३ बजे वयोवृद्ध सम्मान समारोह, पुरस्कार वितरण तथा भगवान महेश पूजन व आरती का आयोजन होगा। वहीं इसी दिन शाम ७.३० बजे सामूहिक महाप्रसादी का आयोजन होगा। कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए इसमें अधिक से अधिक समाज के सदस्यों से भाग लेने के लिए आहान किया गया।
आरओ प्लांट व प्याऊ का होगा उद्घाटनः माहेश्वरी भवन में हाल ही में स्थापित किए गए आरओ प्लांट वाटर कूलर से शुद्ध व ठंडा पानी उपलब्ध करवाने के लिए शुक्रवार को प्याऊ का भी उद्घाटन किया जाएगा। आरओ प्लांट भेंट करने का लाभ ओमप्रकाश तापडया बायतु की ओर से लिया गया है। मेहता ने बताया कि इसी तरह गुरूवार को माहेश्वरी भवन में हुई निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जसराज चंडक व द्वितीय स्थान धीरज तापडया, एकल गायन व भजन में प्रथम स्थान आनंद तापडया, द्वितीय अंकिता मेहता, कीर्ती तापडया, फैंसी ड्रेस में बच्चे जोकर, चलता फिरता अखबार, डिटॉल, पेड, श्रवण कुमार, बेटी बचाओ आदि के रूप में वेश बनाया। नृत्य प्रतियोगिता के जुनियर वर्ग में प्रथम राशि बूब, द्वितीय आस्था राठी, सीनियर वर्ग म प्रथम फाल्गुनी डागा, द्वितीय हर्षा भूतडा रही। इन प्रतियोगिता के अवसर पर समाज के संरक्षक ओमप्रकाश मेहता, सचिव दाऊलाल मूंदडा, हंसराज बिडला, नंदकिशोर राठी, सुरेश तापडया, सुरेन्द्र राठी, हरीश मूंदडा, राजू धूत, पंकज राठी, कपिल चंडक, ललित पूंगलिया, जितेन्द्र भूतडा, सुधा डांगरा, सुशीला मेहता का सहयोग रहा। समाज सचिव दाऊलाल मूंदडा ने शोभायात्रा को भव्य रूप देने के लिए अधिक से अधिक लोगों को भाग लेने का आहान किया है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like