GMCH STORIES

सालिया के बाशिंदों ने लिया मतदान और वृक्षारोपण का संकल्प

( Read 10380 Times)

22 Apr 19
Share |
Print This Page
सालिया के बाशिंदों ने लिया मतदान और वृक्षारोपण का संकल्प

बांसवाड़ा / वृक्षम् संस्थान द्वारा ‘लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान, पर्यावरण की रक्षा के लिए वृक्षदान’ कार्यक्रम का आयोजन सालिया गाँव में किया गया। जहाँ वृक्षारोपण कर मतदान करने और करवाने को लेकर शपथ ली गई।

वृक्षम् के नरेश पाटीदार ने बताया कि वृक्षम् द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत ग्राम सालिया में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहाँ ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही अथर्व विद्या मंदिर विद्यालय में ग्रामीणों, स्कूल स्टाफ और विद्यार्थियों द्वारा शहतूत, अमरुद, नीम, जामुन, आदि पोधो का रोपण किया गया। बच्चों को पौधरोपण कर उसकी देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

गांव के अध्यक्ष गौतम जी ने इस पहल की सराहना की साथ ही इस अभियान में वृक्षारोपण को जोड़ने की बात का समर्थन करते हुए कहा कि यह आज की सबसे बड़ी जरूरत है जिस पर अगर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में परिस्थितियां और विकट हो जाएंगी। बुजूर्ग वालेंग भाई और ओमकार भाई ने मतदान के साथ वृक्षारोपण की आवश्यकता की इस मुहीम की सराहना की। उन्होंने आह्वान किया कि सभी ग्रामीण मतदान दिवस पर मतदान करें। साथ ही वृक्षम् के अनुरोध पर गाँव के खेतों और खाली जगहों पर इस मानसून में फलदार पौधों को लगाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर गाँव के विक्रम भाई, गुमानेंग, मानेंगभाई, प्रधानाचार्य कमलकांत, विद्यालय कार्मिक व वृक्षम सदस्य मौजुद थे।

खोडन के ग्रामीणों ने ली मतदान की शपथ

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर खोडन के हनुमान मंदिर पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मौजुद ग्रामीणों को नैतिक मतदान की शपथ दिलवाई गई। ग्रामीणों से आह्वान किया गया कि वे मतदान दिवस 29 अप्रैल को मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान कर प्रजातंत्र को मजबूती प्रदान करने में अपनी भूमिका निभाएं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like