370 हटाने पर संसद, श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को दी बधाई

( Read 1157 Times)

06 Aug 19
Share |
Print This Page

  370 हटाने पर संसद, श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को दी बधाई

अजमेर  सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के वंशज एवं वंशानुगत सज्जादा नशीन  दरगाह दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने आज के दिन को बताया ऐतिहासिक  370 हटाने पर संसद, श्री नरेंद्र मोदी और श्री अमित शाह को दी बधाई उन होने कहा की अब बात होगी तो सिर्फ़ POK  की होगी कश्मीर का मसला समाप्त ।

अजमेर दरगाह  दिवान साहब ने कहा  की आज का दिन देश के लिए ऐतिहासिक दिन  है कहा कि स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा आज का दिन।

दरगाह दिवान ने कहा की धारा 370 अस्थाई थी  सरकार ने जनता को किया गया वादा किया पूरा कर इस 370 के काटे को  दूर किया है जो बड़ा ही साहसी क़दम है ।

दरगाह दीवान ने कहा की अंतरास्ट्रीय स्तर पर ये मसला आज से समाप्त हो जाएगा उन्होंने लद्दाख़  के फैसले का भी स्वागत करते हुए कहा की इस फ़ैसले से कश्मीर के लिए तरक़्क़ी के रास्ते खुलेंगे ।उन्होंने  ने कहा कि  आज पूरा देश सरकार के साथ है प्रवासी भारतीय भी कर रहे इस का स्वागत।

उन होने कहा कि कश्मीर के लोग किसी के बहकावे में ना आये हुर्रियत  अलगाववादी और कश्मीर की लोकल राजनीतिक पार्टीया वहाँ के युवाओं को गुमराह कर बहकाने का काम करेंगी ।सरकार के इस निर्णय से कश्मीरी युवा देश की मुख्य धारा से जुड़े कर अपना अपने परिवार का और समाज का विकास करे ।अब कश्मीर में प्रगति के नए पथ खुलेंगे और वाहा के लघु उधियोग एवं अन्य उधयोगो को फ़ायदा होगा ।

उन होने कहा की हर पार्टियों में होता है राजनीतिक स्वार्थ इस लिय आज तक किसी ने हिम्मत नही की एसा फ़ेसला लेने की ।इसलिए सभी पार्टियां अपने स्वार्थ हेतु कर रही है फैसले का विरोध जबकी सब को राष्ट्रहित  को ऊपर रखकर सोचना चाहिए ।

दरगाह दीवान ने कहा की आज भारत का हर नागरिक भारत सरकार के साथ है अब सब को मिल कर कश्मीरी  लोगों  में नया  विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है  और उन को इस निर्णय के लाभ समझाने की ज़रूरत है  की  उन को देश की हर सुविधा का लाभ कसे मिल सके ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like