GMCH STORIES

संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी आमजन की समस्याएं

( Read 4870 Times)

11 Sep 18
Share |
Print This Page
संभागीय मुख्य अभियंता ने सुनी  आमजन की समस्याएं अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के संभागीय मुख्य अभियंता(अजमेर जोन) श्री एम. बी. पालीवाल ने सोमवार 10 सितम्बर को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।

संभागीय मुख्य अभियंता (अजमेर जोन) ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान डिस्कॉम क्षेत्र की कुल 11 समस्याएं प्राप्त हुई, जिनमें बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाइन शिफ्ट करवाने संबंधी, मीटर संबंधी, ऑडिट चार्ज संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।

उन्होंने जनसुनवाई शिविर के दौरान आई समस्याओं में 6 समस्याएं टाटा पावर लि. से संबंधित थी। जनसुनवाई के दौरान टाटा पावर के अधीन क्षेत्रा के परिवादी श्री शिवराज खोरवाल सुन्दर नगर अजमेर के विद्युत बिल में 5 हजार यूनिट उपभोग आने पर पूर्व में भी जनसुनवाई में उपस्थित हुआ था। जनसुनवाई के दौरान उपभोक्ता के अधिक यूनिट आने की समस्या को जांच कर राहत प्रदान करने के निर्देश टाटा पावर के अधिकारियों को दिए गए थे लेकिन परिवादी की समस्या का समाधान नहीं होने पर संभागीय मुख्य अभियंता ने परिवादी के प्रकरण की जांच कर मौके पर ही अधिक यूनिट आने को गलत मानकर पूर्व में किए गए उपभोग के आधार पर औसत यूनिट लेकर तुरन्त बिल में संशोधन कर परिवादी को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

जनुसनवाई के दौरान जिलाधीश कार्यालय के परिसर के बाहर श्री सुरेश कुमार एवं श्री अरविन्द भारद्वाज नीति पत्र लेखक का कार्य करते है इन्होंने स्थाई विद्युत कनेक्शन लेने के लिए टाटा पावर में दिनांक 13.8.2018 को आवेदन किया था, लेकिन इन्हें कनेक्शन देने में टाटा पावर ने असमर्थता जाहिर की, इस पर संभागीय मुख्य अभियंता श्री एम. बी. पालीवाल ने टाटा पावर के श्री आलोक श्रीवास्तव (हेड कॉर्पोरेट) एवं श्री एस. एस. शेखावत से कनेक्शन नहीं देने के कारणों की जानकारी ली। इस पर आवश्यक कार्यवाही कर नीति पत्र लेखकों को नियमानुसार तुरन्त विद्युत कनेक्शन देकर राहत प्रदान की जाए। इसी प्रकार परिवादी श्री रामनिवास पन्नालाल, निवासी रूपनगढ़ अजमेर के ऑडिट द्वारा निकाली गई राशि का 50 प्रतिशत मय समझौता समिति शुल्क जमा कर संबंधित सहायक अभियंता किशनगढ़ ग्रामीण को समझौता समिति के माध्यम से विवादित राशि का निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए।

जनसुनवाई के दौरान अधीक्षण अभियंता श्री एम. एल. मीणा (अजमेर जिला वृत्त), श्री वी. पी. सिंह (योजना), श्री डी. एम. जांगिड़(सतर्कता) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि श्री दिनेश शर्मा उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Ajmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like