GMCH STORIES

डीपीएस, उदयपुर का उदयपुर पर्यटन के लिए हेलिकॉप्टर राइड

( Read 682 Times)

09 Apr 24
Share |
Print This Page
डीपीएस, उदयपुर का उदयपुर पर्यटन के लिए हेलिकॉप्टर राइड


उदयपुर। जिस हेलीकोप्टर को अब तक आसमान में निहारते रहते थे उस हेलीकोप्टर को आज अपनी आंखों के सामनें अपने डीपीएस स्कूल की जमीन पर देखा तो हजारों बच्चें बहुत देर तक उसे निहारते रहे। हेलीकोप्टर राईड बच्चों में रोमांच एवं कातूहल बन गयी। बच्चें ने इसे नजदीक से निहारा। विद्यालय की गैलेरी में खड़े हो कर राईड को निहारते हुए हजारों बच्चें रोमांचित हुए।
दिल्ली पब्लिक स्कूल, उदयपुर के विद्यार्थियों ने आज एक अद्भुत व रोमांचक अनुभव प्राप्त किया। विद्यालय के प्रबंधन ने अपने छात्रों को जीवन में कुछ नया करने, नया सीखने व उससे नया अनुभव प्राप्त करने के उद्देश्य से सभी विद्यार्थियों के लिए डीपीएस स्कूल द्वारा हेलिकॉप्टर राइड‘ का आयोजन किया गया। इस हेलिकॉप्टर राइड का विभिन्न कक्षाओं के सैंकडों विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों ने आनंद उठाया। विद्यालय के मैदान में हेलिकॉप्टर के पहुंचने तथा शहर की सुन्दरता को देखने के साथ उड़ान भरने पर पूरा वातावरण खुशी से गुंजायमान हो गया।
इस हेलिकॉप्टर राइड के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सी.आई.एस.एफ के प्रमुख सुभाष सामोता मौजूद थे। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रो वाइस चेयरमेन गोविंद अग्रवाल, श्रीमती मणि अग्रवाल तथा अन्य समस्त सदस्य उपस्थित रहे। इस हेलिकॉप्टर को चलाने के लिए विशेष तौर पर मुंबई से पायलट कैप्टन इमरान को बुलाया गया था। छात्रों ने इस राइड का आनंद लेने के पश्चात अपनी खुशी व अनुभव को अपने मित्रों व शिक्षकों से साझा किया।
प्राचार्य संजय नरवरिया ने बताया कि आज डी पी एस, उदयपुर ने  विश्व की सबसे सुंदर शहर उदयपुर के लोकल पर्यटन को बढावा देने बच्चों के माध्यम से समाज को एक नया संदेश दिया है। उप प्राचार्य राजेश धाभाई ने कहा कि हेलिकॉप्टर से अपने शहर को देखना, छात्रों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव बन गया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like