GMCH STORIES

मोहनजी:पीएमसीएच में देगें व्याख्यान

( Read 2626 Times)

01 Feb 24
Share |
Print This Page
मोहनजी:पीएमसीएच में देगें व्याख्यान

उदयपुर  विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर मोहनजी पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में 3 फरवरी को “समानता और सेवाः जीवन में सद्भाव के लिए आवश्यक तत्व“ बिषय पर अपना व्याख्यान देगें।
पीएमसीएच के प्रिंसिपल डाॅ.एम.एम.मंगल ने बताया कि 3 फरवरी को होने वाले इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रातः 10 बजे मोटिवेशनल स्पीकर मोहनजी,पेसिफिक मेडिकल विश्वविधालय के चेयरमेन राहुल अग्रवाल,प्रीति अग्रवाल,अमन अग्रवाल,सीईओ शरद कोठारी एवं पीएमयू के वाइस चाॅसलर डाॅ.ए.पी.गुप्ता करेगें।
डाॅ.मंगल ने बताया कि मोहनजी एक वैश्विक मानवतावादी हैं, जो पीढ़ियों में स्वार्थ से निस्वार्थता की ओर जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनका मिशन लोगों के दिलों में दया जगाना है। मोहनजी का दृढ़ विश्वास है कि मनुष्य के लिए मानवता सबसे अच्छा धर्म है और विचारों, शब्दों या कार्यों में सबसे अच्छी साधना अहिंसा है।
उनकी मूल शिक्षा बस “तुम रहो“ है - दुनिया में अपनी विशिष्टता को समझें, स्वीकार करें और व्यक्त करें। मोहनजी ने लोगों के लिए करुणा और दयालुता के कार्यों के माध्यम से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए विभिन्न वैश्विक संगठनों और प्लेटफार्मों की स्थापना की है जो समाज में मूल्य जोड़ेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pacific Group
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like