GMCH STORIES

ओ बाबा इतनी कृपा मै पाता रहूँ , खाटू बुलाता रहे और मै आता रहू" 

( Read 1998 Times)

12 Jun 24
Share |
Print This Page
ओ बाबा इतनी कृपा मै पाता रहूँ , खाटू बुलाता रहे और मै आता रहू" 

उदयपुर। नगर माहेश्वरी युवा संगठन उदयपुर की और से महेश नवमी महोत्सव - 2024 में चल रहे विभिन्न धार्मिक ,सांस्कृतिक आयोजनों की कड़ी में बुधवार रात को खाटू श्याम बाबा के फूलों से सजे आकर्षक दरबार के समक्ष भव्य भजन संध्या का आयोजन तीज का चौक स्थित माहेश्वरी सदन में हुआ। बाबा के दरबार को कलकत्ता और दिल्ली के फूलों से सजाया गया। भजन संध्या में बाबा के आकर्षक दरबार के साथ ही चाँद पर बिराजे खाटू वाले बाबा की अलौकिकता को देखकर श्रद्धालुओं के नयन सजल हो उठे। भजन संध्या में खाटू बाबा की सेवा में संगठन के कार्यकर्ताओ के साथ जे.एस.एस. ग्रुप के सदस्य तन्मयता से लगे रहे। 

 

महेश घोष के साथ दरबार से हटा पर्दा 

 

भजन संध्या का शुभारम्भ संगठन के 16 युवा साथियों के महेश घोष से हुआ, जिसमे आनस, बंसी और बिगुल की ध्वनि के साथ दरबार का पर्दा हटा तो सामने बादल पर ठहरे चाँद पर बिराजे खाटू श्याम की सुन्दरता देखते ही बन रही थी।

 

भक्तो ने की भजनों से भक्ति की यात्रा 

 

खाटू वाले के दरबार में उदयपुर के भजन गायक प्रतीक महेश्वरी ने सबसे पहले गणेश वंदना की और खाटू श्याम का भजन " हारा हूँ बाबा पर तुझ पर भरोसा है , "डमरू वाला भोलेनाथ भजन गाया, उदयपुर की भजन गायिका सुनंदा चौबीसा ने भजनों पर झूमते श्रद्धालुओं को भक्ति की नाव में गोता लगवाते हुए " मेरा भोला है भंडारी,," सामने आओगे या आज भी पर्दा होगा" गया तो पांडाल जय खाटू बाबा के जयकारो से गूंज उठा। 

भजन संध्या में दोनों गायकों का साथ ही अयोध्या से आये परम यदुवंशी ने " साथी हमारा कौन बनेगा ,, " ओ बाबा इतनी कृपा मै पाता रहूँ , खाटू बुलाता रहे और मै आता रहू" गाया तो भजन संध्या का पूरा माहौल आध्यात्मिक हो उठा। देर रात तक चली भजन संध्या के दौरान कई भजनों पर समाज के महिला - पुरुष और युवा थिरकते रहे और खाटू के जयकारे लगाते रहे। भजन संध्या का सञ्चालन विकास चैचाणी ने किया।  

 

पुष्प इत्र वर्षा से महका दरबार, लगाया छप्पन भोग 

 

भजन संध्या के दौरान भक्तो पर लगातार इत्र और पुष्प की वर्षा ने दरबार की महक को बरक़रार रखा।  इस दौरान बाबा को 56 भोग धराया गया साथ ही खाटू बाबा की भव्य आरती की गई।   इस दौरान भजन संध्या के यजमान रेखा असावा , रमेश असावा के साथ ही अध्यक्ष आशीष अजमेरा, उपाध्यक्ष गजेन्द्र मूंदड़ा , सचिव दीपक चैचाणी और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।  

 

लाफ्टर नाईट आज

 

संगठन के सचिव प्रभात अजमेर और सौरभ कचोरिया ने बताया की गुरूवार को सुखाडिया रंगमंच सभागार में लाफ्टर नाईट का आयोजन किया जायेगा , लाफ्टर नाईट में सुनील व्यास , दीपक पारिख, मुन्ना बेट्री और पार्थ नवीन हंसी की पिचकारी से सभी को सराबोर कर गुदगुदाएँगे। लाफ्टर नाईट में मुख्य अतिथि रूप में दिलीप मूंदड़ा , लादू लाल मूंदड़ा और रामप्रसाद बांगड़ शिरकत करेंगे ।  अभिषेक चैचाणी ने बताया की 14 जून को सुखाडिया रंगमंच सभागार में ही सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा जिसमे समाज के बच्चे , युवा , वरिष्ठ अपनी प्रस्तुतियां देंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like