कलक्टर ने ली एनजीओ प्रतिनिधियों की बैठक

( Read 1413 Times)

05 Feb 19
Share |
Print This Page
कलक्टर ने ली एनजीओ प्रतिनिधियों की बैठक

बांसवाड़ा,  जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने जिले में कार्यरत समस्त गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से आह्वान किया है कि जिला प्रशासन की भांति उनका उद्देश्य भी क्षेत्रीय विकास और लोगों के हित से जुड़े कार्यक्रमों को सफल बनाने का है ऐसे में वे पूरी ऊर्जा के साथ इस उद्देश्य में जुड़कर कार्य करें व सहयोगी भूमिका निभावें। 

कलक्टर गुप्ता सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समग्र ग्रामीण विकास पर विचारों की साझेदारी विषय पर जिले के समस्त एनजीओ की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिले में कार्य करने की अपार संभावनाएं हैं ऐसे में एनजीओ का भी दायित्व हैं कि वे क्षेत्रीय विकास और लोगों को राहत देने वाले कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करें ताकि उनकी समीक्षा के माध्यम से उनको सफल बनाने में सहयोग दिया जा सके। उन्होंने मौजूद एनजीओ को अपनी टीम में अधिकाधिक स्थानीय लोगों को जोड़ने का सुझाव देते हुए विश्वास दिलाया कि उन्हें सुदृढ़ करने में हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। इस दौरान कलक्टर ने विकास योजनाओं और सरकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के संबंध में एनजीओ प्रतिनिधियों को फिडबैक देने का भी आह्वान किया। 

बैठक दौरान कलक्टर ने एनजीओ से आजीविका संवर्धन, कुपोषण निवारण, पर्यावरण संरक्षण, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, चिकित्सा और अन्य क्षेत्रों में कार्य कर रहे अलग-अलग एनजीओ से किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूहों को बैंक से लिंकेज करते हुए उन्हें आयजनक गतिविधियों के लिए ऋण उपलब्ध कराने के लिए भी आश्वस्त किया।  

इस मौके पर जिलेभर से आए हुए एनजीओ प्रतिनिधि और संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like