GMCH STORIES

बेणेश्वर धाम यात्रियों की पेयजल सुविधार्थ 30 हैण्डपम्पों के लिए 31.40 लाख स्वीकृत

( Read 11500 Times)

27 Apr 17
Share |
Print This Page
उदयपुर,बांसवाड़ा-डूंगरपुर की सीमाओं पर स्थित प्रमुख आस्था स्थल बेणेश्वर धाम पर विभिन्न मार्गों से आने वाले यात्रियों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर 30 हैण्डपम्प स्वीकृत करते हुए इसके लिए 31.40 लाख की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग ने जारी की है।

जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नंदलाल मीणा की अध्यक्षता में हाल ही जयपुर में आयोजित समीक्षा बैठक में बेणेश्वर धाम के समीप विविध मार्गाें पर पेयजल सुविधार्थ हैण्डपम्प लगाने के निर्देश दिए गए थे। जनजाति क्षेत्रीय विकास आयुक्त भवानी सिंह देथा ने बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग डूंगरपुर व बांसवाड़ा से प्राप्त प्रस्ताव व तकनीकी स्वीकृति के आधार पर ये स्वीकृतियां जारी की गई है। ये कार्य जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा संपादित होंगे। जिसमें हैण्डपम्प मय केटल वाटर टैंक व सोकपिट कार्य शामिल हैं।

डूंगरपुर क्षेत्र में 20 हैण्डपम्प

बेणेश्वर धाम के डूंगरपुर जिले में आने वाले विभिन्न मार्गों पर 20 हैण्डपम्प लगाने की स्वीकृति पंचायत समिति साबला क्षेत्र में प्रदान की गई है। जिसमें प्रत्येक हैण्डपम्प के लिए 1.08 लाख की राशि मंजूर की गई है।

बांसवाड़ा क्षेत्र में 10 हैण्डपम्प

इसी प्रकार बांसवाड़ा जिले से बेणेश्वर धाम मार्ग पर आने वाले मार्गों पर 10 हैण्डपम्प लगाने की मंजूरी दी गई है इनमें घाटोल पंचायत समिति के बिच्छावाड़ा पंचायत क्षेत्र में 5 तथा गढ़ी पंचायत समिति के लोहारिया पंचायत क्षेत्र में 5 हैण्डपम्प लगाने की स्वीकृति दी गई है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like