GMCH STORIES

राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होेने पर अब 14 से होंगे विविध कार्यक्रम

( Read 20458 Times)

08 Dec 17
Share |
Print This Page
राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होेने पर अब 14 से होंगे विविध कार्यक्रम बांसवाड़ा,वर्तमान राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में जिला प्रशासन तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में विविध कार्यक्रमों की आयोजन तिथि में परिवर्तन किया गया है।
जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद ने बताया कि राज्य स्तर से प्राप्त निर्देशों के अनुसार बांसवाड़ा में मुख्य कार्यक्रम अब 8 दिसंबर के स्थान पर 14 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर 14 दिसंबर को सूचना केन्द्र सभागार में विकास प्रदर्शनी आयोजित होगी वहीं सूचना केन्द्र परिसर में खादी एवं सहकार मेला आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के साथ राज्य सरकार के चार वर्षों में जिले में हुए विकास कार्यों पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार की जा रही जिला दर्शन पुस्तिका तथा जिले में हुए विकास कार्यों पर आधारित फिल्म की लॉंचिंग की जाएगी। कलक्टर ने बताया कि चार वर्षीय कार्यक्रम दौरान आयोजित प्रदर्शनी में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा तैयार मॉडल का प्रदर्शन किया जाएगा तथा श्रेष्ठ मॉडल को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
फोटो प्रतियोगिता की अंतिम तिथि 10 दिसंबर:
कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित होने वाली फोटो प्रतियोगिता में फोटो प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर कर दी गई है। फोटो प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को स्वच्छ भारत अभियान, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान, चिकित्सा विभागीय योजनाओं, ग्रामीण गौरव पथ सहित राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं पर फोटो खींचकर उपलब्ध कराना होगा। श्रेष्ठ फोटो को जिला प्रशासन द्वारा आकर्षक पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। कलक्टर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों को 12 गुणा 18 इंच के आकार में आकर्षक फोटो तैयार कर 4 दिसंबर तक सूचना केन्द्र, बांसवाड़ा में उपलब्ध कराना होगा। फोटो के साथ उसका केप्शन और फोटो लिए गए स्थान व कार्य की जानकारी भी देनी होगी। कलक्टर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जनसामान्य के साथ विभागीय अधिकारी भी विकास कार्यों से संबंधित फोटो प्रस्तुत कर सकते हैं। फोटो प्रतियोगिता पूर्णतया निःशुल्क है व इसमें कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।
8 दिसंबर से शुरू होगा स्वच्छता सप्ताह
कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 8 दिसंबर से 13 दिसंबर तक जिले में स्वच्छता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए गोविंद गुरु महाविद्यालय, बांसवाड़ा के प्राचार्य, नगरपरिषद आयुक्त, नगरपालिका कुशलगढ़ के अधिशासी अधिकारी,ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला परिषद सीईओ तथा दोनों जिला शिक्षा अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है। वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र में इस अवधि में स्वच्छता संबंधित गतिविधियां आयोजित करेंगे।
13 को स्कूलों में होंगे विशेष सत्र:
निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 13 दिसंबर को जिले के सभी सैकण्डरी और सीनियर सैकण्डरी स्कूलों में प्रार्थना सभा के बाद बच्चों को स्किल डवलपमेंट, स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल सहित शिक्षा क्षेत्र में उपलब्धियों, नवाचारों व शिक्षा विभाग की ओर से दी जा रही सुविधाओं व छात्रवृत्तियों की जानकारी देने के लिए विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like