GMCH STORIES

श्रीमद्भागवत कथा में मटकी फोड प्रसंग पर भावविभोर हुए भक्तजन

( Read 6587 Times)

23 May 17
Share |
Print This Page


श्रीमद्भागवत कथा श्रवण करते हुए भक्तजन झूम उठे। कथा आयोजक भरत व्यास ने बताया कि न्यू केषव नगर स्थित उनके आवास पर अंकलेष्वर गुजरात स्थित आश्रम के बालसंत श्री प्रियांषु जी महाराज दिनांक १६ मई से ही निरंतर भागवत कथा का पाठ कर रहे हैं।
कथा में जब बालसंत श्री प्रियांषु जी महाराज ने भगवान श्री कृश्ण की बाललीलाओं का वर्णन किया तो उपस्थित श्रद्धालु भक्ति सरिता में तन्मय हो अवगाहन करने लगे। महाराज ने कथा पारायण करते हुए श्रीकृश्ण की बाल लीलाओं, दही लीला, रासलीला आदि का मनोहारी वर्णन किया। बीच-बीच में भजनों की धुन ने भक्तों को नाचने पर विवष कर दिया। ’आज ब्रज में होली रे नंदलाला‘, ’राधिका गौरी से ब्रज की छोरी से मैया करादे मेरो ब्याह‘ आदि भक्ति गीतों पर भक्तजन झूमने को आतुर हो गए।
श्री कृश्ण की बाललीला की झाँकी, श्री गोवर्धन की झाँकी ने सभी का मन मोह लिया। वहीं दही मटकी फोडने के दृष्य पर समस्त पांडाल करतल ध्वनि से गुंजायित हो उठा। श्री प्रियांषु महाराज के श्रीमुख से रूक्मिणी मंगल की कथा श्रवण कर भक्तजन भावविभोर हो गए।
कथा आयोजिका श्रीमती आषा व्यास ने बताया कि १६ मई से प्रारंभ इस श्रीमद्भागवत सप्ताह की पूर्णता २२ मई को होगी। यह कथा का आखिरी दिन होगा। इस दिन सुदामा चरित्र का वर्णन किया जाएगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like