GMCH STORIES

द्वितीय सर्व,धर्म सामूहिक विवाह 21 मई को

( Read 10360 Times)

21 Mar 17
Share |
Print This Page
द्वितीय सर्व,धर्म सामूहिक विवाह 21 मई को
उदयपुर। लाइफ प्राग्रेसिव सोसायटी द्वारा आगामी 21 मई को आयोजित होने वाले द्वितीय सर्व धर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन की कमेटी का गठन कर गत सामूहिक सर्व,धर्म सम्मेलन की अनुदान राशि का चैक वितरण किया जाएगा।
सोसायटी के सदर डॉ. खलील अगवानी ने बताया कि बैठक में सभी धर्मो के लोगों ने भागीदारी कर अपने अपने समाज की रितिरिवाजो की जानकारी दी। उपरोक्त सभी बातो को ध्यान में रखते हुए विभिन्न कमेटियो का गठन किया गया। हिन्दू रीतिरिवाज के लिए सी पी साल्वी एवं संजू राही,मुस्लिम रीति-रिवाज के लिए मुस्तफा रजा,सलीम अगवानी और बेहजाद खान,सिक्ख समाज के लिए रविन्द्र पाल सिंह कप्पू,ईसाई समाज के लिए फादर र*बर्ट को जिम्मेदारी दी गयी।पुरुष सहयोजक के लिए सलीम रजा और साजिद हुसेन,महिला सयोजक अफसाना पठान एवं श्रीमती शमीम बानो को जिम्मेदारी सोंपी गयी।सेंटर इंचार्ज साइना बानो ने बताया की सम्मिलित होने वाली दुल्हनों को सिलाई एवं मेहँदी प्रशिक्षण नि शुल्क दिया जाएगा।अध्यक्ष डा.
खलील अगवानी ने बताया की 21 मई 2017 उदयपुर में होने वाले दूसरा सर्व धर्म सम्मेलन में 4 पैकेज रखे गए है जिससे समाज के सभी वर्गो के लिए सुअवसर मोका हैं।प्रथम पैकेज 51,786 में 1000 स्क्वायर फीट का प्ल*ट और उचित उपहार दिए जाएंगे,दूसरे पैकेज में 31,786 में 500स्क्वायर फीट का प्ल*ट और उचित उपहार ,तृतीय पैकेज 21,786 एवं चतुर्थ पैकेज 11,786 में उचित उपहार दिए जाएंगे।अध्यक्ष ड* खलील अगवानी ने बताया की इस बार 51 जोडो का लक्ष्य रखा गया है और रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है।अध्यक्ष ड* खलील अगवानी ने बताया की उदयपुर के आस पास के गाँव का दौरा शुरू कर दिए है जिससे एक जागृति पैदा हुई है।और सोसाइटी ने एक अनूठी पहल शुरू की है।समाज के गरीब वर्ग जो अपने बच्चों की शादी का खर्च नही उठा सकते वो लोग भी इसमें सम्मिलित पैकेज के अंतर्गत विवाह कर सकते है।अध्यक्ष ड* खलील अगवानी ने बताया की सोसाइटी ने पहली बार जाति धर्म से ऊपर उठकर सर्व समाज के लिए ये सामूहिक विवाह करने का निर्णय लिया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like