Pressnote.in

कृष्णा फॉसकेम लि. ने एसएमई आईपीओ प्लेटफॉर्म पर इतिहास रचा

( Read 1182 Times)

17 Feb, 17 19:17
Share |
Print This Page

उदयपुर। कृष्णा फॉसकेम लि. (केपीएल), भीलवाडा ने एनएसई प्लेटफॉर्म पर 13 से 16 फरवरी तक अपना प्राथमिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) खोला। कम्पनी ने 65,76,000 इक्विटी शेयर को 30 रुपए की पेशकश की जिसका लक्ष्य बाजार से 19.73 करोड रुपए जुटाए जा सकने का रहा। उल्लेखनीय हैं कि कम्पनी को बाजार से शानदार प्रतिसाद मिला और इसने भारी बिड्स प्राप्त की और 600 करोड से अधिक की राशि जुटाई जिसमें एचएनआई और ओआईबीज की बोलियां 4,06,68000 शेयर की रही और इससे 122 करोड रुपए की राशि प्राप्त हुई व 11.77 गुणा ओवर सबस्क्राइब हुआ। वही रिटेल श्रेणी में 16,53,20,000 शेयर्स की बिड्स लगी जो कि करीब 500 करोड रुपए रही। इस सार्वजनिक जन निर्गम के लिए 4000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए जो कि आईपीओ प्लेटफॉर्म पर अपने आप में एक रिकॉर्ड है। यह एसएमई प्लेटफॉर्म 10,000 से कम आवेदन प्राप्त करने वाली दूसरी उच्चतम आवेदन प्राप्त करने वाली कम्पनी बन गई है।
केपीएल के प्रबन्ध निदेषक प्रवीण ओस्तवाल ने बताया कि बाजार के अविश्वसनीय प्रतिसाद से हम उत्साहित हैं। हमारी एक और सम्बन्धित कम्पनी मध्य भारत एग्रो प्रोडेक्ट लि. ने भी रिकॉर्ड तोड आईपीओ से 103 करोड से अधिक जुटाए थे। हेम सिक्यूरिटीज के निदेशक गौरव जैन और प्रतीक जैन ने कहा कि एसमई प्लेटफॉर्म पर विगत चार वर्षों से कडी मेहनत के कारण इतना बेहतरीन परिणाम मिला है। हमने आईपीओ का विपणन देश के सुदूर इलाकों और 20 राज्यों म हमारे कार्यालयों के माध्यम से किया, इसकी सफलता में हमारा भी काफी योगदान रहा। एनएसई के चीफ बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिसर रवि वारानसी ने कहा कि एनएसई का उभरना इस बात का महत्वपूर्ण साक्ष्य है कि वह अपने एसएमई प्लेटफॉर्म पर आईपीओ जारी करने में काफी सक्रिय है।




Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in