GMCH STORIES

एसआईईआरटी बनेगा स्वायत्तशासी संस्थान

( Read 15525 Times)

22 Jan 17
Share |
Print This Page
एसआईईआरटी बनेगा स्वायत्तशासी संस्थान
उदयपुर, शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान एसआईईआरटी जल्द ही एनसीईआरटी की तर्ज राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद अर्थात एससीईआरटी का रुप लेकर स्वायत्तशासी संस्थान बन जाएगा। राज्य सरकार ने इस पर विचार किया है और इसे अमली जामा पहनाने का कार्य चल रहा है। रविवार को एसआईईआरटी अधिकारियों के साथ बैठक के पश्चात मीडिया से बातचीत में देवनानी ने यह बात कही।
एसआईईआरटी के सभी 9 विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्वयं को स्वायत्तशासी संस्थान के अधिकारियों के रुप में ढालने हेतु प्रयास प्रारम्भ कर दें। बिना तैयारी से आए अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होने अगली बार से पावर पाइंट प्रजेंटेशन के साथ बैठक मे उपस्थित होने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि मासिक लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ें तथा बजट की प्रतीक्षा किए बिना अप्रेल माह से ही लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करना सुनिश्चित करें। ई कंटेंट की ओर बढ़ते हुए संस्थान के डिजीटाइजेशन का कार्य शीघ्र करने तथा 5 वीं बोर्ड का कार्य सुव्यवस्थित तरीके से पूर्ण करने के निर्देश उन्होने दिए। बैठक में निदेशक रुकमणि सिंहाग सहित संस्थान के अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

दो माह में वाई-फाई होगा एसआईईआरटी
संस्थान परिसर दो महिने के भीतर फ्री वाई-फाई जोन में बदल जाएगा। इस पर साढ़े पांच लाख रुपए का खर्च आएगा। इंट्राकनेक्टिविटी होने से संस्थान के सभी विभाग आपस में ऑनलाइन जुड़ जाएंगे। परिसर में यूआईटी कम्यूनिटी साइंस सेंटर की स्थापना करेगी। आर्ट गेलेरी का सुझाव भी बैठक में प्राप्त हुआ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like