GMCH STORIES

पैसिफिक का इल्युमिनेटी 2018 फैशन शो

( Read 4133 Times)

16 Jul 18
Share |
Print This Page
पैसिफिक का इल्युमिनेटी 2018 फैशन शो उदयपुर। पैसिफिक यूनिवर्सिटी के पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्युनिकेशन की ओर से रविवार 15 जुलाई को सुखाडिय़ा रंगमंच, टाउनहॉल सभागार पर सायं 6 बजे इल्युमिनेटी 2018, वार्षिकोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें फैशन टेक्नोलॉजी के विद्यार्थी मुंबई से आए फैशन एक्सपर्ट और मॉडल्स के साथ रैंप पर कदम से कदम मिलाऐंगे। यह जानकारी शनिवार को होटल ड्रीम पैलेस में आयोजित प्रेसवार्ता में पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने दी।
पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के डिजाइनर यशवंत जैन ने बताया कि इल्युमिनेटी 2018 फैशन शो की थीम लॉ रोज़ा, हिलटॉप, रॉयल राजस्थान, क्लासीमेसी, मिनी मिरेकल्स होगी।
शो के कोरियोग्राफर और डिजाइनर मुंबई के गगन कुमार होंगे। फैशन शो में टीवी एक्टर, लेक्मे एंड विल्स टॉपर मॉडल, मिस इंडिया आंध्रप्रदेश, मिस इंडिया आसाम, लेक्मे पूल मॉडल, मिस इंडिया गुजरात सहित देश विदेश में अपने जलवे बिखेर चुके फैशन जगत और भारत के टॉप 15 मॉडल्स रैंप पर केटवॉक करते दिखेंगे।
पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने बताया कि महिला मॉडलों में एलाइट टॉप मॉडल निवेदिता, लेक्मे एवं विल्स सुपर मॉडल जसपाल कौर, टीवी एक्टर परी साहनी, मिस इंडिया आंध्रप्रदेश सृष्टि व्याक्रनम, इंडिया असाम सुनैना कामत, टीवी एक्टर अमानी सितरला, विजया डे, अमरदीप कौर, शैनन गोन्साल्विस, मीनाश राउथर रैंप पर कैटवॉक कर अपने जलवे बिखेरेंगी। इसी तरह पुरूष मॉडलों में विपुल चौधरी, निशांत खांडिया, प्रशांत नागर, मनोज नागपाल और जतिन कपूर रैंप पर कैटवॉक करेंगे।
शो की थीम को फैशन और टैक्सटाइल के विद्यार्थियों ने शीतल अग्रवाल के निर्देशन में तैयार किया है। इल्युमिनेटी 2018 का स्टेज डिजाइन, इंटीरियर एवं आर्कीटेक्ट के छात्र छात्राओं ने और मॉडल्स की सुन्दर ज्वेलरी डिजाइन एवं डे्रसेज का काम फैशन, टैक्सटाइल, ज्वेलरी एवं फाइन आर्टस के विद्यार्थियों ने फेकल्टी के दिशा निर्देशन में किया है।
पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्युनिकेशन की एडमिन हेड फातिमा ना$ज, फेकल्टी डिजायनर यशवंत कुमार जैन, मुकेशकुमार औदिच्य, आर्किटेक्ट हितेष मिस्त्री, प्रकृति दीक्षित पोरवाल, संगीता सिंघवी, राजेश्वरी लोढ़ा, सोनू सरलिया, राजेश शर्मा, और प्रकाश शर्मा के निर्देशन में छात्र छात्राओं ने आकर्षक डिजायनर परिधान तैयार किये।
पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की डायरेक्टर शीतल अग्रवाल ने बताया कि इल्युमिनेटी 2018 के कोरियोग्राफर और डिजाइनर मुंबई के गगन कुमार हैं जो कि फैशन वल्र्ड के जानेमाने नाम हैं। फैशन शो में प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र द्वारा ही मान्य होगा। गतवर्ष इल्युमिनेटी 2017 में इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने लाजवाब प्रस्तुतियां दी थी। इस बार भी कार्यक्रम को उतना ही आकर्षक और रोचक बनाया जाएगा।

फैशन दिखावा नहीं, आरामदायक हो : गगन कुमार
जानेमाने डे्रस डिजाइनर गगन कुमार का मानना है कि आज के दौर में फैशन से सभी अपडेट रहना चाहते हैं लेकिन उसमें यह जरूरी है कि परिधान दिखावे से ज्यादा आरामदायक हों। फैशन में होना अच्छी बात है लेकिन वह हमारे लिए मुसीबत न बने। भारतीय परिधानों का स्थान देश और विदेश में अपनी अलग पहचान रखता है और मन को जो सकुन दे वही फैशन है। गगन कुमार मौसम के अनुकूल आम लोगों को ध्यान में रखते हुए अपने परिधान डिजाइन करते है साथ ही वक्त के साथ ट्रेंड पर भी इनका ध्यान रहता है। उनका कहना है कि भारतीय फेब्रिक बेमिसाल है। अनिल कपूर, सुष्मिता सेन, प्रीति जिंटा और सोनू सूद जैसे जानेमाने बॉलीवुड एक्टर के साथ काम कर चुके गगन मानते हैं कि भारतीय परिधान का विश्व में दूसरा स्थान है और अब भारत में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड के प्रति लगाव बढ़ रहा है। गगन जल्द ही राजस्थान के जयपुर में अपना स्टोर शुरू करने की मंशा रखते हैं।
कैरियर में सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी : सृष्टि व्याक्रनम
मिस यूनिवर्स इंडिया 2016 की टॉप फाइनलिस्ट, मिस एशिया पेसिफक इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एवं मिस इंडिया फेमिना आंध्रप्रदेश 2017 सृष्टि व्याक्रनम का मानना है कि किसी भी कैरियर में कड़ी मेहनत जरूरी है बस आपको उस क्षेत्र के बारे में पूरी जानकारी और दृढ़ निश्चय यदि है तो मॉडलिंग हो या फिर कोई अन्य क्षेत्र कैरियर में सफलता हासिल की जा सकती है। मॉडलिंग बैकअप की तरह नहीं, बल्कि ऐसा क्षेत्र है जिसमें बुलंदियों को हासिल किया जा सकता है। उनका मानना है कि किसी भी केरियर में सही समय पर सही कदम जरूरी है ताकि सफलता हासिल हो सके। सृष्टि साफ्टवेयर डवलपर की पढ़ाई कर मॉडलिंग के प्रोफेशन में है जिसमें उनके परिजनों का पूरा समर्थन है।
मॉडलिंग के रनवे पर फिट रहना आवश्यक : शैनन गोन्सालविस
मिस इंडिया यूनिवर्स 2017 की फाइनलिस्ट और ब्यूटीफूल बॉडी एवं मिस टेक दीवा का खिताब जीत चुकी शैनन गान्सालविस पायलट बनना चाहती थी लेकिन शौक ने उन्हें फैशन और मॉडलिंग के रनवे पर ला दिया। उनका मानना है कि आत्मविश्वास के साथ प्रतिभा का सौ प्रतिशत उपयोग करने से मंजिल पाई जा सकती है। अच्छा व्यवहार और फिट रहने को अपनी सफलता का सूत्र मानती है। वे एक मॉडल होने के नाते अच्छी इंसान होकर खुद खुश होने के साथ-साथ सभी को खुश रखने में विश्वास रखती है। वे मानती हैं कि किसी भी क्षेत्र में अच्छा काम करने के लिए परिवार का साथ होना जरूरी है। अच्छा मॉडल बनने के लिए कठिन परिश्रम आवश्यक गुण है।
सही का चुनाव जरूरी : सुनैना कामथ
सुनैना कामथ फेमिना मिस इंडिया आसाम 2018 का ताज अपने नाम कर चुकी है। पेंटालून फेमिना मिस इस्ट फ्रेश फेस हैं। इनका मानना है कि किसी भी क्षेत्र में आपको सही और गलत का चुनाव करना जरूरी है यदि आपका चयन सही होगा तो आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। बचपन से इन्हें मॉडलिंग का शौक था। इसके लिए उन्होंने आत्मविश्वास के साथ इस क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने आने वाली पीढ़ी से अच्छा काम करने के लिए किसी भी शॉर्टकट को नहीं अपनाने की सलाह दी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like