GMCH STORIES

एंड्रायड में कैसे सेव करें बैटरी

( Read 8688 Times)

11 Feb 15
Share |
Print This Page
नया नेक्सस 6 लिया है या फिर आपने अपने फोन को एंड्रायड लॉलीपॉप में अपग्रेड कर लिया है, लेकिन आप फोन की बैटरी परफॉर्मेस से खुश नहीं हैं, तो बैटरी सेवर मोड का प्रयोग कर सकते हैं, जो आपके फोन की बैटरी को ज्यादा देर तक चलायेगा.

एंड्रायड स्टोर में आपको ढेरों ऐसी एप्लीकेशंस मिल जायेंगी, जिसमें बैटरी सेवर मोड की तरह काम करती है. बस इसके लिए आपको अपने फोन में यह एप्प इंस्टॉल करना होगा.
एंड्रायड फोन में कई ऐसी एप्लीकेशंस होती है, जो बंद करने के बाद भी बैकग्राउंड में चलती रहती हैं. जैसे- फेसबुक मैसेंजर, अगर आपसे कोई मैसेंजर में चैट करता है, तो फोन में तुरंत नोटिफिकेशन आ जाता है यानी फेसबुक मैसेंजर थोड़ी-थोड़ी देर बाद डेटा सिंक करता रहता है. बैटरी सेवर मोड आपके एप्प में होनेवाले सिंक को रोक देता है, यानी जब आप वह एप्लीकेशन खोलेंगे, तो एक साथ ही सारा डेटा सेव हो जायेगा. यानी एक बार में जितनी बैटरी होती है, उतनी ही बैटरी सिंक होगी.

बैटरी सेवर मोड को सेट करने के लिए इसे सबसे पहले ओपन करें और साइड में दिये गये बैटरी सेवर ऑप्शन को ऑन कर दें. ऑन करने के बाद जब भी आपकी बैटरी कम होगी यह एक्टीवेट हो जायेगा. आपके फोन में जितने भी एप्प होंगे, उनमें ऑटोमेटिक सिंक डाटा को रोक देगा, इससे आपके फोन की बैटरी सेव होगी.
This Article/News is also avaliable in following categories : Tech News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like