GMCH STORIES

एनआरआईं खुश

( Read 10490 Times)

20 Aug 17
Share |
Print This Page
लुधियाना.वैनेडा व अमरीका के तीन सप्ताह के दौर पर गए पंजाब कांग्रेस के महासचिव वृष्ण वुमार बावा ने वैनेडा के शहर टोरांटों में पंजाब की वैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से पंजाब व पंजाबीयांे के हितों को ध्यान में रख कर लिए जा रहंे पैसलांे संबंधी मीडिया को विस्तार से जानकारी देतें हुए बताया कि प्रवासी पंजाबीयांे के विवादित मामलांे के निपटारे हेतु स्पैशल कोर्ट का गठन करके पैसले किए जाएगें। बावा ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब वैप्टन अमरिंदर सिंह आने वालें दिनों के दौरान प्रवासीयों भारतीयों के लिए पै्रंडज ऑफ पंजाब प्रोगाम बनाने जा रहंे है। जिसका मकसद एन आर आईंज की ज्यदादांे की रक्षा हेतु नए कानून को अमल में लाना है और पंजाब के सुनहरी भविष्य को ध्यान में रख कर नए विकास प्रोजैक्ट शुरू करने है। इसी के साथ ही पंजाब के हर वर्ग के नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान करना है।

उन्हांेने कहा कि प्रवासी पंजाबीयों ने ने हमेशा ही सयाचार व खेलों के क्षेत्र में पंजाब को अगवाईं दीं है। इसी के साथ ही धार्मिक क्षेत्र में भी एन आर आईंज ने मानवता की सेवा की एक मिसाल कायम करते हुए भाईंचारक सांझ को मजबूत किया है। बावा ने वै नेडियन मीडिया को यह भी जानकारी दीं कि पंजाब की वैप्टन सरकार ने अकाली भाजपा सरकार की तरफ से पिछलंे 10 वर्षो के शासनकाल के दौरान कांग्रेसी वर्वरों के खिलाफ बनाए गए झूठें केसो की जांच हेतु जस्टिस महिताब सिंह गिल कमिशन की स्थापना की। श्री गुरू गं्रथ साहिब जी की बेअदबी के मामलें में जस्टिस रणजीत सिंह की अवगाईं वालंे जुडिशियल कमिशन का भी पंजाब सरकार द्वारा गठन किया गया। जो कि पवित्र वुरान व श्रीमद भवत गीता के अपमान संबंधी सामने आए मामलों की भी जांच करेगा।

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के के बावा ने बताया कि वैप्टन अमरिंदर सरकार के शासनकाल के दौरान टैक्सांे की वसूली दर में रिकार्डतोड़ इजाफा हो रहा है। स्टेट एक्साइज से 1877.75 करोड़ रूपए थीं जब कि अब 1-4-17 से 30-06-2017 तक 1561.29 करोड़ रूपए हो चुकी है।

उन्हांेने यह भी दावा किया कि मैडीकल व पब्लिक हैल्थ विभाग की आमदन में 258 फीसदी की बढ़ौतरी हुईं है,जो कि एक रिकार्ड है। पंजाब की कांग्रेस सरकार वृषि सैक्टर की प्रमोशन को लेकर बेहद गंभीर है। इस लिए ही पंजाब के अबोहर शहर में बागबानी यूनिवर्सिटी की स्थापना करने का पैसला लें लिया गया है। इस पर जल्द ही काम भी शुरू हो जाएगा।

पंजाब की इंडस्ट्री को प्रगति के रास्तंे पर आगे ले जाने को लेकर पंजाब सरकार ने 5 रूपए प्रति यूनिट देने का भी ऐलान कर दिया है। जब कि अकालीयांे के शासनकाल के दौरान पंजाब की लोहा मंडी गोबिंदगढ़ समेत अलग अलग शहरांे में 25 हजार पैक्टरीयांे को ताले लग गए। जब कि अब कांग्रेस सरकार 16 नए इंडस्ट्रीयल पार्व बनाने जा रहीं है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like