GMCH STORIES

यात्रियों की सुविधा हेतु ०६ रेलगाडियों में बढाये डिब्बें

( Read 8554 Times)

28 Mar 17
Share |
Print This Page
यात्रियों की सुविधा हेतु ०६ रेलगाडियों में बढाये डिब्बें

रेलवे प्रशासन द्वारा लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुये यात्रियों की सुविधा हेतु ०६ रेलगाडियों में डिब्बों की स्थाई बढोतरी की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसारः-
गाडी संख्या १९७१५/१९७१६, जयपुर-लखनऊ-जयपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.०४.१७ से एवं लखनऊ जं० से दिनांक ०३.०४.१७ से ०१ थर्ड एसी श्रेण डिब्बे की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः दौसा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेट्रल जं० एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९७४/१२९७३, जयपुर-इन्दौर-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.०४.१७ से एवं इन्दौर से दिनांक ०३.०४.१७ से ०१ फर्स्ट मय सैकण्ड एसी श्रेणी डिब्बे की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, उज्जैन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में फर्स्ट एसी श्रेणी की १० एवं सैकण्ड एसी की २० बर्थ उपलब्ध हो पायेगीं।
गाडी संख्या १२९४०/१२९३९, जयपुर-पुणे-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०१.०४.१७ से एवं पुणे से दिनांक ०२.०४.१७ से ०१ फर्स्ट मय सैकण्ड एसी डिब्बें की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के*सवाई माधोपुर, कोटा, रतलाम, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के*यात्रियों को प्रत्येक फेरे में फर्स्ट एसी श्रेणी की १० एवं सैकण्ड एसी की २० बर्थ उपलब्ध हो पायेगीं।
गाडी संख्या १२४८९/१२४९०, बीकानेर-दादर-बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०४.१७ से एवं दादर से दिनांक ०२.०४.१७ से ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, जालौर, पालनपुर, अहमदाबाद, वडौदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९६०१/१९६०२, उदयपुर-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में उदयपुर से दिनांक ०१.०४.१७ से एवं न्यूजलपाईगुडी से दिनांक ०३.०४.१७ से ०१ थर्ड एसी श्रेण डिब्बें की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः चित्तोडगढ, अजमेर, जयपुर, दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, कटिहार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९७०९/१९७१०, जयपुर-कामाख्या-जयपुर साप्ताहिक कवि गुरू एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०३.०४.१७ से एवं कामाख्या से दिनांक ०६.०४.१७ से ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बें की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, भरतपुर, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, मुज्जफरपुर, कटिहार, किशनगंज, न्यूजलपाईगुडी, कोंकराझार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like