GMCH STORIES

पहले पुलिस प्रशासन को नशा मुक्त करे - बेलन ब्रिगेड

( Read 5913 Times)

24 Mar 17
Share |
Print This Page
 पहले पुलिस प्रशासन को नशा मुक्त करे - बेलन ब्रिगेड लुधियानार्‍ नशे का नरक पंजाब में खत्म करने के लिए कांग्रेस ने 60 प्रतिशत के ठेके गाँवो में बंद करने की स्वीकृति दे दी है जोकि समाज के लिए खासकर महिलाओं के लिए एक सुखद सन्देश है।
बेलन ब्रिगेड की राष्ट*ीय अध्यक्ष अनीता शर्मा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने नशों को खतम करने के लिए जो कार्य आरम्भ किए है इसमें जनता को भी अपना पूर्ण सहयोग करना चाहिए। वास्तव में ही यदि कांग्रेस सरकार जड से नशा खत्म करना चाहती है तो सबसे पहले पुलिस प्रशासन को नशा मुक्त करे क्योकि जितना भी नशा समगलरो, नशेडिओं से पकडा जाता है उसे पुलिस अपनी कस्टडी में रखती है और जब तक कोर्ट में केस चलता है तो पकडा गया नशा थाने में ही जमा रहता है और दूसरी तरफ जब कोई नशा स्मगलर पकडा जाता है तो पुलिस जब्त किए गए थोडे से नशे को ही जाहिर करती है और इसमें से आधे से ज्यादा पकडे गए नशे को खुद ही पुलिस मुलाजिम गायब कर देते है। जो धीरे धीरे पुलिस मुलाजिम दलालों के जरिये नशेडियों को बेचते रहते है और खुद भी उस नशे का सेवन करते है।
अनीता शर्मा ने कहा कि पंजाब में अब कांग्रेस सरकार स्कूलों, मंदिरों, गुरुद्वारों व कॉलेजों के नजदीक 200 मीटर के दायरे में खुले शराब के ठेको को मंजूरी न दें और जिन इलाकों में जनता शराब के ठेके खोलने का विरोध करती है। उन इलाकों में रहने वाले लोगों की सहमति के बिना कोई भी नया या पुराना शराब का ठेका न खोला जाए।
उन्होंने ने कहा कि जनता की भलाई के लिए कांग्रेस सरकार नशों के खिलाफ जनता को शराब व नशों के सेवन से होने वाली बिमारियों के प्रति जागरूक करे। गली मुहल्ले, गांवों व शिक्षण संस्थाओं में जनता के सहयोग से नशा करने वाले लोगो को नशे से होने वाले शरीरिक व मानसिक रोग के प्रति जागरूक करने का अभियान शूरू करें ।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like