GMCH STORIES

अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 खेलेगी टीम इंडिया

( Read 15121 Times)

22 Sep 17
Share |
Print This Page
नई दिल्ली। भारतीय क्रि केट टीम अगले वर्ष के शुरू में अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच खेलेगी। इसकी घोषणा बीसीसीआई और सीएसए ने की है।
दौरा पांच जनवरी से शुरू होगा। दौरे के लिए तारीखों और स्थलों की पुष्टि जल्द ही की जाएगी। महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला टेस्ट सीरीज की शुरुआत केपटाउन में पांच जनवरी से होगी। भारतीय क्रि केट टीम 28 दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी और सीरीज से पहले तैयारी के लिए दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। यह मैच 30 और 31 दिसम्बर को बोलांड पार्क में खेले जाएंगे।आईसीसी के एफटीपी कार्यक्रम के तहत दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी। लेकिन भारत के व्यस्त कार्यक्रम से इस पर कोई सहमति नहीं बन पायी।
वर्ष के शुरुआत से ही दोनों देशों के बोर्ड सीरीज का कार्यक्रम तय करने का प्रयास कर रहे थे। अगस्त में बीसीसीआई ने सीएसए को स्पष्ट किया था कि भारतीय टीम के लिए 2017 के आखिरी सप्ताह से पूर्व दौरा संभव नहीं होगा क्योंकि भारत-श्रीलंका सीरीज 24 दिसम्बर खत्म होगी।भारत ने आखिरी बार 2013 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। इस दौरान बोडरे के बीच तनाव के कारण कार्यक्रम को छोटा किया गया था जिससे सीएस को काफी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा था। ऐसे में अब उसका ध्यान भारत और आस्ट्रेलिया सीरीज से अच्छी कमाई पर है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like