GMCH STORIES

धवन की जगह ले सकते हैं रहाणे

( Read 5679 Times)

16 Sep 17
Share |
Print This Page
चेन्नई। भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिये कि उनके नियमित सलामी जोड़ीदार शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को मिल सकती है। धवन निजी कारणों से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे में नहीं खेल पाएंगे। धवन को अपनी बीमार पत्नी के साथ समय बिताने की अनुमति मिल गयी है जिसके कारण वह 17 सितंबर से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

रोहित ने कहा, ‘‘हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है। निश्चित तौर पर शिखर की कमी खलेगी। वह शानदार फार्म में था और टीम की हाल की सफलताओं में उसने अहम भूमिका निभायी थी। चैंपियन्स ट्राफी से लेकर श्रीलंका के दौरे तक उसने टीम के लिये प्रभावशाली प्रदर्शन किया। लेकिन हमारे पास उसका स्थान लेने के लिये कुछ खिलाड़ी हैं। ’’उन्होंने कहा, ‘‘अजिंक्य उनमें से एक है। वेस्टइंडीज में उसने अच्छा प्रदर्शन किया था और मैन आफ द सीरीज पुरस्कार हासिल किया था। वह किसी भी समय यह भूमिका निभा सकता है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस भूमिका में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। ’’

रोहित से पूछा गया कि साथी बदलने से क्या उन्हें अपनी रणनीति बदलनी होगी, उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो इसमें साथी कोई मसला नहीं है। यह परिस्थितियों और पिच पर निर्भर करता है। आखिर में आपका असली मकसद अपनी टीम को अच्छी शुरूआत देना ही होता है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं देखता हूं कि दूसरे छोर पर कोई संघर्ष कर रहा है तो मैं मुख्य भूमिका निभाता हूं और अगर वे देखते हैं कि मैं संघर्ष कर रहा हूं तो वे यह भूमिका निभाते हैं। हम इसी रणनीति से खेलते हैं। ’’श्रीलंका में मध्यक्रम में खेलने वाले केएल राहुल की भूमिका के बारे में रोहित ने कहा कि उनकी पोजीशन को लेकर कोई अस्पष्टता नहीं है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like