GMCH STORIES

बेल्जियम और इटली क्वाफा में पहुंचे

( Read 10465 Times)

28 Jun 16
Share |
Print This Page
टोलुसे (फ्रांस) : बेल्जियम और इटली की टीमें यूरो कप फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. सोमवार को खेले गये पहले मैच में बेल्जियम ने हंगरी को 4-0 से हराया. वहीं दूसरे मैच में इटली ने स्पेन को 2-0 से पराजित कर अंतिम आठ में प्रवेश किया.

ईडन हजार्ड ने यूरो 2016 में अपना पहला गोल दागा, जिससे बेल्जियम ने हंगरी को 4-0 से हरा कर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. बेल्जियम 1980 के फाइनल में हारने के बाद पहली बार यूरोपीय चैंपियनशिप के क्वार्टर में पहुंचा. वहीं दूसरे मैच में इटली ने जॉर्जियो चेलिनी और ग्राजियानो पेले के गोल की मदद से चैंपियन स्पेन की टीम को 2-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. अब क्वार्टर फाइनल में इटली का मुकाबला जर्मनी से होगा. 1994 वर्ल्ड कप के 22 साल बाद इटली ने स्पेन के खिलाफ किसी टूर्नामेंट में जीत दर्ज की.

टीम ने पूरे खेल में दबदबा बनाये रखा. टोबी एल्डरवेरेल्ड ने 10वें मिनट में गोल कर उन्हें बढ़त दिला दी. मिशी बातशुआई ने स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए 78वें, हजार्ड ने 80वें मिनट और यानिक कारस्को ने इंजुरी टाइम के पहले मिनट (90 प्लस एक मिनट) में गोल किया. अब प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बेल्जियम का सामना लिली में वेल्स से होगा. वहीं दिलचस्प बात है कि हंगरी ग्रुप में शीर्ष पर रहा था.
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like