GMCH STORIES

मेवाड क्लब मे आज होगा स्टोमिन - 2017 का आगाज

( Read 12928 Times)

06 Oct 17
Share |
Print This Page
मेवाड क्लब मे आज होगा स्टोमिन - 2017 का आगाज राजसमंद। मार्बल, माईनिंग, ग्रेनाईट और स्टोन इण्डस्ट्री मे दिन प्रतिदिन हो रहे तकनीकी बदलाव, उन्नत उपकरण, पत्थरों की कटींग, फिनीशिंग और पॉलिशिंग के लिए उपयोग मे आने वाले अत्याधुनिक इंजीनियरींग मशीनरी के वृहद स्तर पर प्रदर्शन को लेकर स्टोमिन - 2017 का भव्य आगाज मेवाड क्लब मे शनिवार को सुबह 10:30 बजे होगा। भारत मे पहली बार राजसमन्द के मार्बल एवं ग्रेनाईट प्रोसेसिंग, माईनिंग उद्योग तथा व्यापारियों के लिए आयोजित इस प्रदर्शनी मे आने वाले लोगो को नवीन तकनीकों के बारे मे पूर्ण जानकारी स्टोमिन द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।
स्टोमिन - 2017 के संयोजक मोहन बोहरा ने बताया की दो दिवसीय स्टोमिन प्रदर्शनी का शुभारम्भ शनिवार 7 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे राजसमंद सांसद हरि ओम सिंह राठौड, जिला कलेक्टर पी.सी. बेरवाल सहित मार्बल, ग्रेनाईट, माईनिंग एवं स्टोन इण्डस्ट्री से जुडे पदाधिकारियों की मौजूदगी मे होगा।
टर्निंग प्वाईंट साबित होगा स्टोमिन का आयोजन
समार्ट केमिकल के को- पार्टनर किशोर सिधवानी ने बताया कि राजसमंद दुनिया की सबसे बडी मार्बल एवं ग्रेनाईट मंडी तो है ही माईनिंग मे भी प्रभावी है। अब इस क्षैत्र मे ग्रेनाईट बाजार और इण्डस्ट्रीज भी दिनो - दिन बढती जा रही है। ऐसे मे राजसमंद मे स्टोमिन - 2017 का आयोजन एक टर्निंग प्वाईंट साबित होगा। खासकर उन युवा व्यापारियों के लिए जो युवा जोश के साथ इस क्षैत्र मे उतरे है और अगर उन्हे इस क्षैत्र मे उपयोंग होने वाली नवीन तकनीकों के बारे मे सटीक जानकारी उपलब्ध होगी तो उनके लिए व्यापार विस्तार के नये रास्ते भी खुलेंगे। व्यापारियों को अच्छी तकनीक के उपयोग से ही अच्छा माल मिलेगा और अच्छा माल मिलेगा तभी उसका बाजार मे मूल्य भी अधिक मिलेगा साथ ही निर्यात की संभावनाएं भी बढ़ेगी।
30 हजार स्क्वायर फिट मे होगा प्रदर्शनी का आयोजन
स्टोमिन के डायरेक्टर मुकेश शर्मा ने बताया कि दी मेवाड क्लब राजसमंद के 30 हजार स्क्वायर फिट एरिया मे स्टोमिन प्रदर्शनी का आयोजन होगा। जिसे तीन अलग - अलग डोम मे विभाजित किया गया है। जिसमे लगभग 80 से अधिक स्टॉल लगाई गई है इन स्टॉल्स पर देश और विदेश के कई उद्योगपति अपनी मशीनों, उपकरणों, सीएनसी मशीनों, माईनिंग मशीनों व कई नवीन तकनीकों का प्रदर्शन करेंगे। डोम के अलावा ऑपन क्षैत्र मे पॉलिशिंग, ब्लॉक कटर व अन्य मशीनों का प्रदर्शन भी किया जायेगा। प्रदर्शनी के दौरान सुरक्षा के लिहाज से कोने- कोने मे सीसीटीवी कैमरा और सभी स्टॉल्स पर उपलब्ध वस्तुओं का सीधा प्रसारण प्रदर्शनी मे मौजूद एलईडी स्क्रिन्स पर रहेगा।
राजसमंद मे 2 दिन रहेगा उद्योगपतियों का जमावड़ा
भारत के कई शहरों व प्रदेशों के तकनीकी निर्माताओं व आयातकों का 7 व 8 अक्टूबर को ‘द मेवाड क्लब’ में जमावड़ा राजसमन्द के व्यापारियों को ही लाभान्वित नहीं करेगा बल्क् िइसके आसपास के बाजारों जैसे उदयपुर, चित्तोड़, देवगढ़, जालौर, आबूरोड, किशनगढ, जयपुर व कई अन्य कई बडे शहरों एवं दूरस्थ स्थानों के व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like