GMCH STORIES

वीसी दफ्तर में केजरीवाल स्टाइल में धरना

( Read 10076 Times)

17 Jun 18
Share |
Print This Page
नई दिल्ली दिल्ली विविद्यालय की कार्यकारिणी परिषद के तीन सदस्यों सहित चार लोग एक नाटकीय घटनाक्रम में बीते शुक्रवार दोपहर 12 बजे से कुलपति दफ्तर में केजरीवाल स्टाइल में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे है। कुलपति प्रो. योगेश त्यागी ने उनसे बातचीत करने से इंकार कर दिया है। ये चारों लोग जब रात में कुलपति दफ्तर से नहीं हटे तो प्रो. त्यागी चुपचाप दूसरे दरवाजे से बिना बताए बाहर निकल गए।डीयू परिषद के सदस्य डॉ राजेश झा ने बताया कि हम लोग शुक्रवार अपरान 12 बजे से रातभर कुलपति दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं और हमारा धरना जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि अगर प्रो. त्यागी हम लोगों को आज या कल मिलने का समय नहीं देते हैं तो हम सोमवार तक यह धरना जारी रखेंगे।
डॉ झा के साथ कार्यकारिणी सदस्य डॉ एके भागी, राजेश गोगना व वित्त समिति के सदस्य राजपाल सिंह पवार इस धरने में शामिल हैं।इस बीच शुक्रवार देर रात विविद्यालय के अकादमी परिषद के छह सदस्य भी प्रो. त्यागी से मिलने के लिए कुलपति दफ्तर गए लेकिन उन्हें दफ्तर में नहीं जाने दिया गया जिसके कारण यह छह सदस्य भी रात 10 बजे तक कुलपति दफ्तर के सामने धरने पर बैठे रहे। बता दें कि ईद और रविवार होने के कारण विविद्यालय बंद है। अकादमी परिषद के सदस्य डॉ शशि शेखर सिंह ने बताया कि विविद्यालय के समकुलपति कुलपति प्रो जेपी खुराना और रजिस्ट्रार तरुण दास से कार्यकारिणी परिषद के सदस्यों की बातचीत हुई और उन्होंने कुलपति को कार्यकारिणी परिषद के सदस्यों की बातों से अवगत करा दिया, लेकिन कुलपति उनसे बातचीत करने नहीं आए।
डॉ झा ने बताया कि हमारी मांग है कि कॉलेजों के खुलने पर आरक्षित पद पर काम कर रहे सभी शिक्षकों को बहाल किया जाए और विविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा पांच मार्च को जारी की गई अधिसूचना को रद्द किया जाए क्योंकि इस अधिसूचना के अनुसार रोस्टर पण्राली में बदलाव करने से आरक्षित शिक्षकों के पदों में भारी कमी आएगी और हजारों शिक्षक बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति के समय उनके तदर्थ शिक्षक के अनुभव को भी शामिल किया जाए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like