GMCH STORIES

मोदी 22 सितंबर से दो दिवसीय यात्रा पर

( Read 8237 Times)

22 Sep 17
Share |
Print This Page
नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 और 23 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री बुनियादी सुविधाएं, रेलवे, वस्त्र, वित्तीय समावेश, पर्यावरण और स्वच्छता, पशुपालन, संस्कृति आदि के क्षेत्र में कई विकास कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री बाड़ा लालपुर में देश को दीनदयाल हस्तकला संकुल एवं हस्तशिल्प के लिए एक व्यापार सुविधा केंद्र का लोकार्पण करेंगे।

इस दौरान वे संकुल में सुविधाओं का निरीक्षण भी करेंगे। वह एक वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को झंडी दिखायेंगे। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा से जोड़ेगी। इसी स्थान पर प्रधानमंत्री शहर में विभिन्न विकास कार्यों की आधारशीला की पट्टिकाओं को रखेंगे और शहर को विभिन्न विकास कार्य समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन करेंगे और बैंक के मुख्यालय की इमारत की आधारशिला के लिए एक पट्टिका का भी अनावरण करेंगे।उल्लेखनीय है कि उत्कर्ष बैंक को माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है।

प्रधानमंत्री एक वीडियो लिंक के माध्यम से वाराणसी के लोगों को एक जल एम्बुलेंस सेवा और एक जल शव वाहन सेवा भी समर्पित करेंगे। इसी दिन शाम को प्रधानमंत्री वाराणसी के ऐतिहासिक तुलसी मानस मंदिर का दर्शन करेंगे। वे "रामायण" पर डाक टिकट जारी करेंगे। बाद में, वे शहर के दुर्गा माता मंदिर का दर्शन करेंगे। 23 सितंबर को प्रधानमंत्री संक्षिप्त रूप से शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

इसके बाद वे एक पशुधन आरोग्य मेला जाएंगे। वह इसी दिन ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like