GMCH STORIES

राजस्थान में स्पोटर््स सिटी और शूटिंग रेंज की स्थापना

( Read 9695 Times)

15 Sep 17
Share |
Print This Page
राजस्थान में स्पोटर््स सिटी और शूटिंग रेंज की स्थापना नई दिल्ली, केन्द्र सरकार राजस्थान को स्पोटर््स सिटी और शूटिंग रेंज की स्थापना सहित विभिन्न खेल परियोजनाओं के विकास के लिए हरसंभव मदद उपलब्ध करवाएगी।
केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कर्नल श्री राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़ ने यह आश्वासन राजस्थान के खेल मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर को उनसे हुई मुलाकात के दौरान दिया। श्री खींवसर ने गुरूवार को नई दिल्ली के शास्त्री भवन में कर्नल राठौड़ से उनके कार्यालय में भेंट की थी।
श्री राठौड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार राजस्थान में खेलों के विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं के विस्तार पर सर्वाधिक ध्यान देगी और इसके लिए प्राप्त प्रस्तावों पर गंभीरता से मदद प्रदान करने के लिए उचित कार्यवाही की जाएगी।
मुलाकात के दौरान श्री खींवसर ने केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री के समक्ष राज्य की विभिन्न खेल परियोजनाओं से संबंधित प्रस्ताव रखे और इनकी क्रियान्विती के लिए विस्तार से चर्चा की।
उन्होंने बताया कि जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक शूटिंग रेंज की स्थापना का प्रस्ताव है। साथ ही जयपुर के निकट एक स्पोर्ट्स सिटी बनाने पर भी कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा युवाओं को राष्ट्रीय कार्यक्रमों और मुख्य धारा से जोड़ने संबंधी कार्यो के लिए राज्य सरकार द्वारा काफी प्रयास किए जा रहे हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like