GMCH STORIES

राजस्थान रत्नाकर के दिवाली मिलन कार्यक्रम में स्वच्छ भारत की छवि निखरी

( Read 29643 Times)

23 Oct 16
Share |
Print This Page
राजस्थान रत्नाकर के दिवाली मिलन कार्यक्रम में स्वच्छ भारत की छवि निखरी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रा की प्रमुख संस्था राजस्थान रत्नाकर द्वारा दिल्ली में नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास, पीतमपुरा (टी.वी. टावर व दिल्ली हाट के सामने आयोजित दिवाली मिलन समारोह में पहले ही दिन मनोरंजन से भरपूर कई तरह के कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहे ।
सायं 4 बजे से प्रारम्भ समारोह में श्री बिहारी जी की भव्य झांकी, आकर्षक वस्तुओं की बिक्री के स्टॉल, बच्चों के लिए रोचक गेम्स व झूले, पुरानी दिल्ली की चाट व व्यंजन का मजा, राजस्थानी परम्परा में धूल व गर्दा रहित वातावरण ने मेले में स्वच्छ भारत की छवि निखारी है। इस कार्यक्रम में प्रवेश पत्रा व फ्री एन्ट्री कूपन द्वारा प्रवेश है।
रत्नाकर के चेयरमेन राजेंन्द्र गुप्ता ने बताया कि पिछले 42 वर्षो से आयोजित किये जा रहे दिवाली मिलन समारोह में इस बार प्रधानमंत्राी की अपील पर मेला में स्वच्छ भारत की छवि निखारी है। दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ सामाजिक संस्थाओं में शुमार राजस्थान रत्नाकर का दो दिवसीय दिवाली मिलन कार्यक्रम 23 अक्टूबर चलेगा। यह कार्यक्रम इतना भव्य व विशाल है कि इसे देखने के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं।
संस्था के प्रधान रतन पोद्दार ने बताया कि कार्यक्रम में फैशन शो, डब्ल्यूडब्ल्यूई के पहलवानों द्वारा कुश्ती, मल्टी स्टोरी स्टेज पर एलईडी का समावेश, देशी व विदेशी कलाकारों द्वारा स्टेज पर कार्यक्रम, फुल बैण्ड आर्केस्ट्रा, हवाई शो, स्ट्रीट मैजिक शो, प्रवेश द्वारा पर भव्य सजावट, बर्फ से निर्मित शिव-पार्वती व लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति इत्यादि विभिन्न कार्यक्रम आकर्षक भी आकर्षण का केन्द्र रहे ।
समारोह में मुख्य संजोयक राम अवतार शाह, अशोक डालमिया व पुष्पेन्द्र गोयल है जबकि संयोजक देवेन्द्र अग्रवाल, सुभाष चन्द्र शोरेवाला, बी.आर.गर्ग, विनोद तुलस्यान व शिव कुमार बंसल है। संस्था के पदाधिकारियों रमेश कानोडिया व शंकर जयपुरिया (उपप्रधान), सतीश गुप्ता (महामंत्राी), के.सी. लाठ (कोषाध्यक्ष), सुमित गुप्ता (मंत्राी), सुशील गुप्ता (उपमंत्राी) व पुष्पेन्द्र गोयल (निवर्तमान प्रधान) है। संस्था के महामंत्राी सतीश गुप्ता ने बताया कि मेले में मानसिंह हलवाई के चटपटे व्यंजन, कूडेमल मोहन लाल की कुल्फी का मजा भी हैं। इसके अलावा मेले में मसाज की भी आकर्षण का केन्द्र है।
फोटो कैप्शनः- राजस्थान रत्नाकर द्वारा दिल्ली में नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास, पीतमपुरा (टी.वी. टावर व दिल्ली हाट के सामने आयोजित दिवाली मिलन समारोह में पहले ही दिन मनोरंजन से भरपूर कई तरह के कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहे ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like