GMCH STORIES

पानी सस्ता है पर अमुल्य है ,उपयोग सोचकर करे ः पगारिया

( Read 9089 Times)

30 Apr 16
Share |
Print This Page
जिला सत्र एवं सेशन न्यायाधीश पी.सी.पगारिया ने कहा कि पानी अमुल्य है लेकिन वो सस्ता उपल?ध होने से उसका हम जो दुरूपयोग कर रहे है वो आने वाले समय में भारी संकट का कारण बनेगा। वे आज कलक्टर परिसर सरूपविलास में आर्दश चेरीटेबल फाउंडेशन की ओर से 5 लाख की लागत से बने पानी एटीएम का लोकार्पण के बाद आयोजित सभा में मुख्य अतिथि के रूप म बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस एटीएम मशीन से कोर्ट व कलक्टर परिसर में आने वाले हजारों लोगों को मात्र एक रूपये में एक लीटर चिल्ड वाटर उपल?ध हो सकेगा। इस जन सेवा व शुद्घ पानी मिलने का एक अनुपम पुण्य कार्य है जिसके लिए फाउंडेशन के सरक्षक मुकेश मोदी बधाई के पात्र है।
इस अवसर पर समारोह की अध्यक्षता करती हुई जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने कहा कि आर्दश फाउंडेशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के पानी बचाओ,बेटी बचाओ, सबको पढाओ स्कील सिखाओ,जल संरक्षण एवं महिला शस्तीकरण के कार्यों में पुरी भागीदारी निभा रहा है।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में 6॰ पानी एटीएम लगाने का जो कार्य कर रहा है। उससे शहर की जनता को मिनरल व शीतल वॉटर मामुली खर्चे में उपल?ध होने से उसे फलोराइड से निजात मिलेगी। मुकेश मोदी ने कहा कि फाउंडेशन बरसात के पानी को रोककर उन्हें कुऐ बावडियों व बोरिंग में डालने का कार्य विशेष प्राथमिकता से कर रहा है जिससे जनता को भारी राहत मिलेगी। फाउंडेशन की ओर से सभी अतिथियों का मालापर्ण कर स्वागत किया जाता है। इस अवसर पर वकील मंडल के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह सहित अनेक अधिवक्ता,अधिकारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। फाउंडेशन ने पहला एटीएम पुलिस लाईन में लगाया ओर अब तीसरा बस स्टेंड पर लगायेगा यह जानकारी फाउंडेशन के सदस्य विक्रमपाल सिंह ने दी। उपस्थित लोगो ने मुकेश मोदी को एटीएम लगाने पर बधाई देते हुए उसकी सराहना की।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like