GMCH STORIES

गैर हाजिर रहने वाले विभागो को दिया नोटिस

( Read 9122 Times)

09 Nov 17
Share |
Print This Page
गैर हाजिर रहने वाले विभागो को दिया नोटिस पंचायत समिति जैसलमेर की साधारण सभा की बैठक प्रधान अमरदीन की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें पंचायत समिति सदस्यों, सरपंचो एवं विभिन्न विभागो के अधिकारियो ने उपस्थित होकर पंचायत समिति के विभिन्न गांवो में पानी-बिजली-सडक, पशु पालन, कृषि एवं कानून व्यवस्था संबंधी व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई व विभिन्न विभागो द्वारा की गई कार्यवाही एवं कमियों के बारे में अवगत कराया गया।
बैठक के प्रारम्भ में गत बैठक में उठाये गये बिन्दुओ व विभागो द्वारा दी गई अनुपालना पर विभागवार चर्चा करते हुए प्रधान अमरदीन ने कहा कि जिन विभागो ने गत बैठक में उठाये गये बिन्दुओ की पालना नही की है तथा जो विभाग आज की बैठक में उपस्थित नहीं हुऐ है उन्हे नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण पुछा जायें।
विकास अधिकारी धनदान देथा ने बताया कि आज की बैठक में उपनिवेशन विभाग, पुलिस, माध्यमिक शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, रसद, आयुर्वेद, समाज कल्याण, पशुपालन, कृषि व उद्योग विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित नहीं हुए है जिससे उनसे संबंधित समस्याओं पर चर्चा नहीं की जा सकी है इस हेतु विभाग से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने बैठक में आंगनवाडी केन्द्रो में पोषाहार नहीं बनने का मुद्दा प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि २५० स्वीकृत आंगनवाडी केन्दो में से मात्र ७५ आंगनवाडी केन्द्रो पर ही पोषाहार उपलब्ध कराया जा रहा है जो कि खेद जनक है। जिला प्रमुख ने विभाग को इस संबंध में तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
प्रधान अमरदीन ने जैसलमेर जिले के खनीज क्षेत्रो के लिये आवंटित विकास राशि शीघ्र संबंधित ग्राम पंचायतों को उपलब्ध करवाने एवं उस राशि से विकास कार्य करवाने पर जोर दिया।
प्रधान अमरदीन ने ग्राम पंचायत खींया के ग्राम रत्ता एवं ग्राम पंचायत खींवसर की हरचंदराम की ढाणी में घर-घर कनेक्शन जारी करने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश विभाग को दिये गये। विद्युत विभाग की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उपस्थित सदस्यों ने विभाग के अधीक्षण अभियंता के गैर जिम्मेदार पूर्ण व्यवहार व जनप्रतिनिधियो से अपमान जनक भाषा का प्रयोग करने पर रोष जाहिर किया गया इस पर प्रधान अमरदीन द्वारा अधीक्षण अभियंता के विरूद्ध निन्दा प्रस्ताव पारित कर उच्चाधिकारियों को भिजवाने का प्रस्ताव रखा जिससे सर्वसम्मति से पारित किया गया।
उपस्थित सदस्यो द्वारा गत बैठक में उठाये गये बिन्दुओ पर विभाग द्वारा की गई कार्यवाही पर संतोष व्यक्त करते हुए पंचायत समिति सदस्य गेमरसिंह ने पारेवर, मोकला क्षेत्र में वन विभाग द्वारा सामाजिक क्षेत्र में कार्य के लिये कार्य योजना बनाने का सुझाव दिया।
सरपंच मोहनगढ द्वारा दीनदयाल उपाध्याय विद्युतिकरण योजना में विभिन्न ढाणिय को शीघ्र लाभान्वित करने की बात कही।
इस अवसर पर सरपंच संघ अध्यक्ष आम्बसिंह भाटी सरपंच रूपसी, चेतनराम बडाबाग, हनीफा भू, सुनीता आसकन्द्रा, तनेरावसिंह कीता तथा पंचायत समिति सदस्य छात्रा कंवर, परमेश्वरी, सुशीला, गिरीराज चाण्डक आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन आनन्द जगाणी सहायक लेखाधिकारी द्वारा किया गया तथा बैठक का संयोजन मूलाराम पंचायत प्रसार अधिकारी द्वारा किया गया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like