GMCH STORIES

झालामान को दी ४४२ वें बलिदान दिवस पर पुश्पाजंली

( Read 3749 Times)

20 Jun 18
Share |
Print This Page
झालामान को दी ४४२ वें बलिदान दिवस पर पुश्पाजंली
उदयपुर। बडी सादडी जैन मित्र मण्डल एवं बडी सादडी जैन चेरिटेबल ट्रस्ट उदयपुर की ओर से आज मोती मगरी स्थित झालामान पार्क में उनके ४४२ वें बलिदान दिवस पर पुश्पांजली कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर एक संगोश्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें मण्डल के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। मण्डल ने उनके दिखायें मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
मण्डल सचिव अरविन्द जारोली ने बताया कि संगोश्ठी के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेष भट्ट,विषिश्ठ अतिथि भाजपा देहात जिला मंत्री चन्द्रगुप्तसिंह चौहान,दषरथसिंह झाला थे जबकि अध्यक्षता ट्रस्ट उपाध्यक्ष मनोहरसिंह मोगरा ने की।
दिनेष भट्ट ने कहा कि देष के इतिहास में हल्दीघाटी युद्ध में सिपहसालार झालामान का स्थान सर्वच्च रहा है। यह प्रताप का धर्म सद्भाव था कि भामषाह, हकीम खंा सूरी,झालामान,भीलू राणा सभी ने अपने समाज,जाति के लिये नहीं वरन् राश्ट्र के लिये अपना सर्वस्व न्यौदावर कर दिया था। इस बलिदानी घटना से बडीसादडी ही नहीं वरन् पूरे देष के मस्तक पर गौरव अंकित हुआ।
विषिश्ठ अतिथि चन्द्रगुप्तसिंह चौहान ने कहा कि बडीसादडी से बाहर रहते हुए अपने संस्कार एवं स्वाभिमान को नहीं भूलना चाहिये। अध्यक्षता करते हुए मनोहरसिंह मोगरा ने कि मित्र मण्डल के इस प्रकार के आयोजन में अधिकाधिक लोगों को जोडने का आव्हान किया। दषरथसिंह झाला ने कहा कि हम गांव का परिवेष न भूलें,उस स्थान से निरन्तरता बनायी रखनी चाहिये।
सह सचिव प्रकाष मेहता ने बताया कि ५ दिवसीय आयोजन की श्रृख्ंाला में आज अंतिम दिन था। इस अवसर पर ट्रस्टी प्रकाष मेहता, दिनेष पटवा,रोषन रामपुरिया, अरूण पितलिया,सुनील मेहता,उम्मेद कण्ठालिया, जीवन दक, प्रवीण दक,निर्मल नागौरी, महेन्द्र मेहता,प्रवीण गदिया, श्रीमती कपिला कण्ठालिया सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like