GMCH STORIES

एम.एम.पी.एस. स्कूल में बिईंग सेफ वर्कशॉप का आयोजन

( Read 22057 Times)

01 Mar 18
Share |
Print This Page
एम.एम.पी.एस. स्कूल में बिईंग सेफ वर्कशॉप का आयोजन महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल में बुधवार को आयोजित बिईंग सेफ वर्कशॉप में लगभग २२५ से अधिक बच्चों ने सुरक्षा के प्रति जागरूकता का संकल्प लिया। हिन्दुस्तान जिंक के हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेशन एवं बिईंग सेफ के फाउण्डर पवन कौशिक महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल के बच्चों से इन्टरेक्शन किया।

इस वर्कशॉप में पवन कौशिक ने बच्चों से बातचीत के दौरान सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी देते हुए स्कूली बच्चों को बताया कि सुरक्षा की भावना अपने भीतर से आनी चाहिए। सुरक्षा नियमों के प्रति लापरवाही जीवन के लिए खतरा हो सकता है। जीवन अमूल्य होता है सुरक्षा नियमों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। माता-पिता के सपने आफ सपनों के साथ जुडे हुए हैं और उनके सपनों को साकार करने के लिए आपका सुरक्षित होना आवश्यक है। सुरक्षा के प्रति जागरूकता से खुद एवं परिवार सुरक्षित होगा, बच्चों को अपने से बडों, अध्यापकों एवं परिवार के हर बडे सदस्य की बात माननी चाहिए। विशेष रूप से इस उम्र में सडक सुरक्षा के लिये ट्राफिक नियमों की पालना, हेलमेट पहनना, बिना लाईसेंस वाहन नहीं चलाना, सुनिश्चित करना होगा। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को सुरक्षा से संबंधित एक फिल्म भी दिखाई एवं प्रजेन्टेशन के माध्यम से सुरक्षित रहने की गहराई को समझाया साथ ही विचार-विमर्श भी किया।

इस अवसर पर प्रिन्सिपल एवं टीचर्स ने इस वर्कशॉप को लाभदायक बताया। बिईंग सेफ प्रोजेक्ट के माध्यम से पवन कौशिक ने अब तक तीन हजार से अधिक बच्चों और परिजनों से मिल चुके है, जिसके अन्तर्गत लघु फिल्म, प्रजेन्टेशन और कहानी के माध्यम से बच्चों को स्वयं और परिवार को सुरक्षित रखने की जाानकारी दी जा रही है।

बिईंग सेफ के फाउण्डर पवन कौशिक ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का उद्धेश्य सडक, घर या कार्यस्थल एवं हर स्थान पर सुरक्षा के प्रति जागरूक रहना है, सुरक्षा नियम सुरक्षा के लिए बनाये जाते हैं सभी को सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए जिससे परिजनों और बच्चों के स्वयं के मन में सुरक्षा के लिये प्रतिबद्धता उत्पन्न हो।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like