GMCH STORIES

शंकर सिंह वाघेला ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

( Read 12511 Times)

21 Jul 17
Share |
Print This Page
शंकर सिंह वाघेला ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा अहमदाबाद।गुजरात कांग्रेस के भीतर पिछले कई दिनों से चल आ रही घमासान ने शुक्रवार को एक नया मोड़ ले लिया। जहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और लंबे समय से बागी तेवर अपनाए शंकर सिंह वाघेला ने अपने जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में समर्थकों के बीच कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया। साथ ही उन्होंने खुद को सक्रिय राजनीति से अलग करने की बात भी कही। शुक्रवार को वाघेला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन्हें 24 घंटे पहले ही निकाल चुकी है। साथ ही उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।


जन्मदिन के अवसर पर लोगों के जमवाड़े के बीच बड़ा खुलासा करते हुए शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि हालांकि मैं पार्टी छोड़ रहा हूं, लेकिन मैं बीजेपी का झंडा भी नहीं पहनने वाला हूं। साथ ही कहा कि मैं खुद को कांग्रेस से मुक्त कर रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सारे पद को से इस्तीफा देने की बात भी कही। वाघेला का लंबा राजनीतिक इतिहास रह चुका है। वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य रहे हैं।


कार्यक्रम के दौरान वघेला ने कहा कि मैंने विपक्ष के नेता के रुप में अपना इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही राज्य विधानसभा चुनाव के बाद मैं पार्टी के विधायक के तौर पर भी इस्तीफा दे दूंगा। वाघेला द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उनके कई समर्थकों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। लेकिन कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं को आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने से सख्त मना कर दिया था।


गौरतलब है कि कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में हुए क्रॉस वोटिंग को लेकर शक जताया था, जिसके बाद शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है, और एनसीपी के बाकी नेताओं को उन्होंने खुद मीरा कुमार के पक्ष में वोटिंग की अपील की थी। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को वाघेला और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की मुलाकत हुई थी। जहां वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा देने की बात की थी।


जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व बीजेपी नेता शंकर सिंह वाघेला ने अपने समर्थकों से कहा कि 77 साल के बावजूद में नॉटआउट नहीं हुआ। साथ ही कहा कि बापू कभी रिटायर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमें शक्ति के लिए सरकार में बने रहने का कोई नहीं है। ना ही सत्ता का कोई लालच है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like