उदयपुर। एमपी बिडला सीमेंट ने सीमेंट से घर तक एक नए ब्रांड अभियान की पहल की है। इसके द्वारा कंपनी घर निर्माताओं के साथ मजबूत संबंध जोडने का प्रयास कर रही है। इस पहल को इलेक्ट्राॅनिक, डिजिटल और प्रिंट मीडिया के माध्यम से प्रचारित किया जा रहा है।
एमडी बिडला समूह के कार्यकारी अध्यक्ष संदीप घोष ने कहा कि एमपी बिडला सीमेंट देश में पोर्टलैंड सीमेंट के सबसे पुराने निर्माताओं में से एक है। कंपनी के पास 1॰ संयंत्र हैं, जिनमें रिलायंस सीमेंट कंपनी प्रा. लि. का हाल ही में किया गया अधिग्रहण भी शामिल हैं। इससे कंपनी की अपनी वार्षिक उत्पादन क्षमता 15 मिलियन टन तक पहुंच गई है और इससे कंपनी उत्तर भारत में शीर्ष पांच सीमेंट उत्पादकों में से एक बन जाती है। कंपनी के पास अपने सीमेंट ब्रांडों की एक व्यापक रेंज है जिनमें परफैक्ट, अल्टीमेट, चेतक, यूनिक, सम्राट, मल्टीसीम, कॉन्क्रसीम और ये सभी विभिन्न निर्माण की जरूरतों, जलवायु परिस्थितियों, क्षेत्रीय और ग्राहक वरीयताओं को पूरा करते हैं।
उद्योग में अग्रणी होने के नाते, एमपी बिडला सीमेंट हमेशा ग्राहक को अपने कारोबार के केन्द्र में रखा है और अपने आप को उन्हें सिर्फ गुणवत्तापूर्ण सीमेंट प्रदान करने तक ही सीमित नहीं रखा है। सीमेंट से घर तक, के नवीनतम अभियान के शुरू होने के साथ-साथ बिडला सीमेंट ने एक बार फिर अपने ग्राहक के प्रति इस प्रतिबद्धता को रेखांकित किया है। यह अभियान पारंपरिक तौर पर होम-बिल्डर्स को ऑन-साइट विशेषज्ञ तकनीकी सेवाएं प्रदान करते हुए अतिरिक्त मदद प्रदान करते हुए एक बार फिर से नई शुरुआत कर रहा है। यह समर्पित ग्राहक सहयोग सेवा (सीएसएस) टीम न केवल ग्राहकों को सलाह प्रदान करती है बल्कि लागत मूल्यों की गणना भी करती है ।
सीमेंट से घर तक, एक 36॰-डिग्री संचार अभियान है जो कि सीधे होम बिल्डर्स तक पहुंचता है। इस अभियान में एक टेलीविजन कमर्शियल (टीवीसी) शामिल है, जो वर्तमान में प्रमुख समाचार और मनोरंजन चैनलों पर प्रसारित हो रहा है। टीवीसी को डिजिटल प्लेटफार्मों और सिनेमा थियेटर में भी दिखाया जाएगा। इस टीवीसी के माध्यम से, एमपी बिडला सीमेंट ने ब्रांड को एक विश्वसनीय साथी के रूप में दिखाया गया है जो ग्राहकों की एक अच्छे और मजबूत घर के निर्माण की जरूरतों को पूरा करता है। एक समूह के रूप में, एमपी बिडला समूह अपने ‘दिल और ताकत’ के लिए जाना जाता है। एमपी बिडला सीमेंट द्वारा प्रदान की गई ‘ऑन-साइट विशेषज्ञ सेवाएं’, अपने ग्राहकों के साथ बांड को मजबूत करने की उश्वमीद को साकार करती है। एमडी बिडला समूह के कार्यकारी अध्यक्ष संदीप घोष कहते हैं, कि ‘‘ग्राहक की खुशी के लिए यह एक महत्वपूर्ण बदलाव लाने वाला नया कदम है और एक बेहतर माध्यम है।’’ उन्होंने कहा कि ‘सीमेंट से घर तक’, का अभियान, अन्य सीमेंट अभियानों के विपरीत, एक भावनात्मक स्तर पर उत्पादों का उपयोग करने वाले ग्राहक से सीधे बातचीत करता है और उनकी जरूरतों को समझने के करीब पहुंचता है।
Source :