GMCH STORIES

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने पेश की नई इनोवा ‘क्रि स्टा’

( Read 14187 Times)

05 Feb 16
Share |
Print This Page
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने पेश की नई इनोवा ‘क्रि स्टा’ उदयपुर । आटो एक्सपो - द मोटर शो 2016 के पहले दिन, वर्ष 2016 की सर्वाधिक बहुप्रतीक्षित प्रस्तुतियों में से एक बिल्कुल नई इनोवा का अनावरण इसके नवीनतम अवतार ‘इनोवा क्रिस्टा’ के रूप में किया गया। नई इनोवा क्रिस्टा में बिल्कुल नया विकसित फ्रेम, नया इंजन, और पहली बार बिल्कुल नया 6 स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमीशन लगाया गया है। इनोवा क्रिस्टा आक्रामक स्टाइलिंग, शक्तिशाली इंजन व सुविचारित विशेषताओं का संगम हैं।
टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन के सीईओ, एशिया एंड मिडल ईस्ट एवं नार्थ अफ्रीका रीजन चेयरमैन क्योची तनादा ने कहा कि इनोवा की शुरूआत 39 वर्ष पहले किजांग के रूप में की गई थी जो अपने वर्ग में नं. 1 बिक्री वाला वाहन बन चुकी है। अब तक दुनिया भर में इसके 1.6 मिलियन वाहन बिक चुके हैं। आज नई इनोवा क्रिस्टा पेश करते हुए, हमें विश्वास है कि यह फिर से सफलता की वही कहानी दोहराएगी जिसने भारतीय आटोमोटिव इंडस्ट्री को नया प्रारूप दिया था और यह आने वाले वर्षों में ग्राहकों को आनंद प्रदान करती रहेगी। टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन के मैनेजिंग ऑफिसर एवं चीफ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर हिरोकी नाकाजीमा ने कहा कि नई इनोवा क्रिस्टा में बेजोड लग्जरी, टार्क से भरपूर ड्राइविंग, रफ कोड क्षमता व शीर्ष स्तर की सुरक्षा कुछ ऐसी विशेषताएँ हैं जो इनोवा क्रिस्टा को अच्छे तरीके से परिभाषित करती है। पहली बार 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमीशन के नाम उपलब्ध, इनोवा क्रिस्टा, बिल्कुल नए फ्रेम व नए इंजन के साथ उपलब्ध है जो बेहतर ईंधन क्षमता, अच्छी वाहन चालन सुविधा व शोर रहित केबिन में तनावमुक्त ड्राइविंग की सुविधा प्रदान करती है।
टोयोटा किर्लोस्कर के मैनेजिंग डायरेक्टर नाओमी ईशी ने कहा कि भारत में अपनी प्रस्तुति के बाद से टोयोटा ने एमपीवी वर्ग का नेतृत्व पहले क्वालिस और फिर इनोवा के माध्यम से किया है। क्यूडीआर (क्वालिटी, ड्यूरेबिलिटी व रिलायबिलिटी); उन्नत प्रौद्योगिकी व सुरक्षा के माध्यम से मोबिलिटी उन्नति को आगे ले जाने वाली इनोवा न केवल सर्वप्रिय है बल्कि अपनी श्रेणी में सर्वाधिक पुरस्कृत भी रही है। नई इनोवा ‘क्रिस्टा’ विचारपूर्ण विशेषताओं से सुसज्जित है जो क्रांतिकारी प्रौद्योगिकी व टोयोटा की गरिमा का संगम है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like