GMCH STORIES

OMG -बाडमेर षहर में रोडवेज यात्रियों की परेषानी यथावत

( Read 6343 Times)

22 Mar 17
Share |
Print This Page

बाडमेर। जिला प्रषासन बाडमेर द्वारा आम जनता के यातायात सुविधा की अनदेखी करते हुए यात्री सुविधा की रोडवेज बसों के बाडमेर षहर के अन्दर मुख्य सडक मार्ग से होकर आनें-जानें हेतु प्रवेष की रोक लगानें के कारण बाडमेर की आम जनता को भारी परेषान होना पड रहा है।
बाडमेर रोडवेज डिपों के चौहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग की तरफ आनें-जानें वाली यात्री सुविधा की रोडवेज बसों को बाडमेर मुख्य षहर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा से होकर षहर के अंंदर मुख्य सडक मार्ग से आनें-जानें नहीं दिया जारहा है। उपरोक्त मार्ग की सभी बसें बाडमेर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा से सीधे ही बाहरी बाईपास सडक से होकर रोडवेज के नये बस स्टेण्ड जारही है। इस कारण यात्रियों को विवषः होकर बाडमेर षहर के बाहर स्थित चौहटन चौराहा पर ही बस से उतर कर पूर्व की भांति निरन्तर परेषान होना पड रहा है।
बाडमेर मुख्य षहर के अन्दर आनें व वापस षहर से बाहर जाने पर यात्रियों को परेषान होने के साथ ही टैक्सी आदि वाहन को भी भारी अतिरिक्त किराया देना पड रहा है।
जिला प्रषासन की तुगलकी कार्यवाही से उपरोक्त मार्ग पर आनें-जानें वाली रोडवेज बसों को भी विवषः होकर षहर के अंदर आनें व फिर पुनः वापस बाहर जानें की स्थिति में भी उक्त लम्बी दूरी के आनें-जानें के घूम चक्कर के निर्देषित रुट में भारी बाधा पैदा हो रही है। एवं इस व्यवस्था से यात्री भी परेषान है।
जबकि वर्तमान में बाडमेर रोडवेज डिपों के अन्य मार्ग के यात्रियों की अपेक्षा चौहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग की तरफ आनें-जानें वाले यात्रीगण तो बहुत ही अधिक परेषान हो रहे है। उक्त मार्ग पर आनें-जानें वाले यात्रियों की समस्या का आज-तक कोई समाधान नहीं हुआ है।
बाडमेर जिला प्रषासन द्वारा आम जनता को राहत पहुंचाने की बजाय निरतंर परेषान करने की कार्यवाही की जारही है।
बीमारी के उपचार हेतु आनें-जानें वाले बीमार/वृद्व/चलने फिरने से लाचार यात्री/आम जनता/महिला यात्री समस्त इससे भारी परेषान हो रहे है।
यात्री सुविधा की रोडवेज बसों द्वारा आज-तक कभी बाडमेर षहर में कोई दुर्घटना घटित नहीं की है, यदि रोक लगाई जावें तो, भारी मालवाहक वाहनों पर लगाई जावें, जिसके द्वारा प्रायः दुर्घटनाए घटित की जाती है एवं अंदेषा बना रहता है।
आम जनता के सार्वजनिक उपयोग की यातायात सुविधा पर किसी प्रकार की रोक लगाना न्यायोचित नहीं है।
बाडमेर षहर की भौगोलिक स्थिति एवं आम जनता की यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुए बाडमेर षहर के अंदर पूर्व की तरह नई सब्जी मण्डी के पास स्थान नियत कर समुचित यात्री सुविधा हेतु टिकट खिडकी व्यवस्था की जावें। ताकि यात्री उक्त एक नियत स्थान पर खडे रहकर रोडवेज बसों का इन्तजार कर सकें।
बाडमेर की आम जनता द्वारा यात्री सुविधा की रोडवेज बसों को बाडमेर षहर में मुख्य सडक मार्ग से होकर आनें-जानें की अनुमेति प्रदान करवानें हेतु जिला कलक्टर, बाडमेर, रोडवेज मुख्यालय जयपुर के अधिकारी, बाडमेर के सभी जनप्रतिनिधिगण एवं माननीया मुख्यमंत्री महोदया, राजस्थान सरकार को बार-बार अभ्यावेदन पेष कर निवेदन किया गया है, परन्तु बाडमेर की आम जनता की उक्त समस्या का समुचित समाधान नहीं हुआ है जिस कारण बाडमेर की आम जनता परेषान व दुखी है।
बाडमेर की समस्त आम जनता का जिला कलक्टर महो, बाडमेर से निवेदन है, कि आम जनता की यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुये जनहित में बाडमेर रोडवेज डिपो के चोहटन, गडरा, साचौर, अहमदाबाद आदि मार्ग से आनें व जानें वाली यात्री सुविधा की रोडवजे बसों को बाडमेर षहर में मुख्य सडक मार्ग से होकर अंदर आनें व वापस बाहर जानें हेतु प्रवेष की अनुमति प्रदान करवाने की कृपा करावें। ताकि इससें आम जनता की समस्या का समाधान होकर राहत मिल सकें।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like