GMCH STORIES

नये भारत का मंथन के तहत अनेक कार्यक्रमो का आयोजन

( Read 27471 Times)

30 Aug 17
Share |
Print This Page
नये भारत का मंथन के तहत अनेक कार्यक्रमो का आयोजन  बाडमेर भारत सरकार के सूचना एंवम प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय की बाडमेर-सिरोही इकाईया द्वारा जिला प्रषासन, नेहरू युवा केन्द्र, ग्राम पंचायत के सहयोग से नये भारत का मंथन, भारत छोडो आन्दोलन संकल्प से सिध्दी के तहत चोहटन के अनेक स्कूलो म विभिन्न प्रचार कार्यक्रमो का आयोजन किया गया ।
चोहटन के सीनीयर माध्यमिक विधालय में आयोजित युवा संसद कार्यक्रम के तहत आयोजित विचार गोश्ठी को संबोधित करते जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाष जोषी ने बताया कि ग्रामीण युवाओ को को अपने गांव में प्लेटफार्म तैयार के विकास में सरकार की योजनाओ का लाभ आम आदमी को कैसे पहुचे इसके लिये प्रयास ग्रामीण स्तर की टीम गठित करने की जरूरत बतायी । इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य नंदलाल चोहान ने युवा संसद कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि गांव के विकास के लिये स्वच्छता अभियान के साथ छोटे छोट कार्य मिल कर गांव में करने के लिये युवाओ की टीम बनाने की जरूरत हे उन्होने विस्तृत रूप्ये से युवा संसद में होने वाले कार्यो एंवम सरकार की विभिन्न योजनाओ को विस्तृत जानकारी प्रदान की ।
पूर्व प्रचार के तहत खीमराज डोसी बालमंदिर विधालय में बालिकाओ की कबडडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इसी क्रम में विरात्रा पब्लिक स्कूल में भाशण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इसी तरह बालिका सीनीयर माध्यमिक विधालय में कविता प्रतियोगिता एंवम पेन्टिग प्रतियोगिताओ का आयोजन किया । कार्यक्रम के दौरान भारत छोडो आन्दोलन एंम आजादी सतर साल पर दौलत षर्मा विरात्रा पब्लिक स्कूल के दिनेष जी एंवम रघुवीर जी ने भी सरकारी योजनाओ की विस्तृत जानकारी प्रदान की ।
मुख्य कार्यक्रम के दौरान तीन जवानो का सम्मान किया जायेगा ।
सेनिक कल्याण बोर्ड के कमाण्डर हरदत षर्मा ने बताया कि भारत छोडो आन्दोलन एंवम आजादी सतर साल के तहत जिले के तीन जवानो का सम्मान किया जायेगा ।
इस अवसर परप्राचार्य किरण चौधरी वरिश्ठ अध्यापिका संगीता जोषी एंवम गीता नवारिका ने भी छात्राओ को भारत छोडो आंदोलन एंवम आजादी सतर साल की विस्तृत जानकारी प्रदान की ।बालिका विधालय में पचहतर एंवम सतर वर्श की आकृति एंवम मानव श्रखला में बालिकाओ ने व्यायाम कया । इस अवसर पर सिरोही क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी फूलचन्द गेहलोत ने संकल्प से सिध्दि कार्यक्रम की विस्तत जानकारी प्रदान की । मुख्य कार्यक्रम बुधवार को सी० मा० वि० चोहटन में ग्यारह बजेको आयोजित किये जायेगा । जिसमें विधायक तरूण राय कागा प्रधान कुभाराम सेवरसहित अनेक जनप्रतिनि एंवम प्रषासनिक अधिकारी षिरकत करेगे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like