GMCH STORIES

निवेशकों को सशक्तिकरण प्रदान करता है सेबी : पारीख

( Read 11211 Times)

14 Feb 18
Share |
Print This Page
निवेशकों को सशक्तिकरण प्रदान करता है सेबी : पारीख उदयपुर। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) और बीएसई निवेशक जागरूकता निधि की ओर से निवेशक जागरूकता सेमीनार सोमवार को ‘इन्वेस्टस एजुकेशन’ होटल रेडीसन ग्रीन में आयोजित किया गया।
सेमीनार को संबोधित करते हुए सेबी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नागेन्द्र पारीख ने बताया कि निवेशक खुद जागरूक रहकर निवेश करें। सेबी वर्तमान निवेशकों को सशक्त करने, बचत से निवेश की ओर प्रेरित करने और भविष्य की जनसंख्या को निवेश बनाने के लिए कार्यरत है। इस दौरान पारीख ने अपील की कि महिलाएं वित्तीय आत्मनिर्भर बनने के साथ-साथ वित्तीय साक्षर भी बनें तो ज्यादा अच्छा होगा। लोग जालसाजी वाली योजनाओं से बचें। नकल के आधार या फिर सिर्फ अफवाहों के आधार पर निवेश नहीं करें। निवेश जुआ नहीं है। सेबी के गठन से लेकर अब तक की यात्रा पूरी तरह निवेशकों की सुरक्षा के लिए है।
सेमीनार में हैड बीएसई आईपीएफ सी.वासुदेवन ने स्टॉक एक्सचेंज द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में बताया कि शेयर मार्केट में निवेश पर ज्यादा फायदा है, फिर भी नये निवेशक म्यूचुअल फंड के जरिये दीर्घ अवधि के लिये निवेश करें। कमाई के पहले दिन से बचत कर उसे निवेश करें। सेमीनार में निवेशकों ने कई सवाल पर निवेश से संबंधित पहलुओं पर जानकारी हासिल की। इशु तायल बीएसई जयपुर ने सिक्योरिटीज मार्केट एवं म्यूच्यूअल फंड्स के बारे में विस्तार से बताया।






Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like