GMCH STORIES

बसंत उत्सव के उपलक्ष में फागुन के आगमन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

( Read 11300 Times)

24 Jan 18
Share |
Print This Page
बसंत उत्सव के उपलक्ष में फागुन के आगमन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन आलोक माध्यमिक विद्यालय पंचवटी में आज बसंत उत्सव के उपलक्ष में फागुन के आगमन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें "पुष्पा सजाओ प्रतियोगिता" "थाली सजाओ प्रतियोगिता" प्रमुख रही। मीडिया प्रमुख डॉक्टर यज्ञ आमेटा ने बताया कि बसंतोत्सव के इस उपलक्ष में विद्यालय में सभी छात्रों ने अपनी कक्षाओं में मां सरस्वती के मंदिर को सजा कर उनकी पूजा अर्चना कर भोग चढ़ाया इस अवसर पर सामूहिक रूप से मां सरस्वती की 48 वर्ष पुरानी प्राण प्रतिष्ठित मूर्ति के समक्ष पूजा अर्चना एवं आरती की गई।
इस अवसर पर निदेशक डॉक्टर प्रदीप कुमावत प्राचार्य पुष्पा पार्क नारायण चौबीसा शशीकला सुखवाल ललित कुमावत एवं विद्यालय के शिक्षक विद्यार्थी उपस्थित थे उन्होंने बताया कि छात्रों ने उत्साह एवं मेहनत के साथ 'थाली सजाओ' 'पुष्प सजाओ' प्रतियोगिता में रुचि दिखाई।
साथी इस अवसर पर विद्यालय में प्री प्राइमरी सेक्शन में "येल्लो डे" का आयोजन भी उत्साह एवं हर्षोल्लास से किया गया, जिसमे नन्हे छात्रों द्वारा पेंसिल सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी छात्र पीली रंग की वेश भूषा में आकर बड़े उत्साह से कई कार्यक्रमो के साक्षी बने। प्राचार्या पुष्पा टांक ने सरस्वती बनी छात्रा के चरणों में बैठकर आशीर्वाद लेकर सभी छात्रों को वात्सल्य एवं भक्तिवाद का संदेश दिया तथा अंत में उन्होंने सभी विजेता छात्रों को पुरुस्कृत किया।
कार्यक्रम का संचालन सपना टांक ने किया । धन्यवाद प्रभा दवे ने दिया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like