GMCH STORIES

देश की सबसे सर्वश्रेष्ठ बैंक का अवार्ड UUCB को

( Read 6189 Times)

20 Jan 18
Share |
Print This Page
देश की सबसे सर्वश्रेष्ठ बैंक का अवार्ड UUCB को उदयपुर के को ऑपरेटिव बैंको में अग्रणी रहे दी उदयपुर अरबन को ऑपरेटिव लिमिटेड (UUCB) को भारत वर्ष की 750-1000 करोड़ की श्रेणी में देश की सबसे सर्वश्रेष्ठ बैंक का अवार्ड दिया गया।

हैदराबाद की होटल नोवोटेल में कल दिनांक 19 जनवरी 2018 को आयोजित BANCO Conference में तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मोहम्मद मेहमूद अली और अन्य गणमान्य नागरिको की उपस्थिति में उक्त अवार्ड दी उदयपुर अरबन को ऑपरेटिव लिमिटेड (UUCB) को दिया गया। बैंक की ओर से क़ुरैश टिनवाला और क़ुतुब शेख ने यह अवार्ड ग्रहण किया।

आज से पैंतालिस वर्ष पूर्व 1973 में इस बैंक की स्थापना सुधारवादी दाऊदी बोहरा समाज आंदोलन के बोहरा यूथ से जुड़े लोगो ने मात्र 400 सदस्यों के साथ की थी, वर्तमान में लगभग 6500 लोग बैंक के शेयर होल्डर है। बैंक ने पिछले वित्तीय वर्ष 2016-2017 के दौरान 8.92 करोड़ का रिकॉर्ड लाभ कमाया है। वर्तमान में इस बैंक द्वारा उदयपुर के विभिन्न क्षेत्रो, राजसमंद, सलूम्बर और फतेहनगर समेत 14 शाखाएँ संचालित की जा रही है।


इस अवसर पर दी उदयपुर अरबन को ऑपरेटिव लिमिटेड (UUCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिराज कत्थावाला एवं बैंक के प्रबंध निदेशक फ़िदा हुसैन सैफी ने उक्त अवार्ड बैंक के सदस्यों, कर्मचारियों और ग्राहकों को समर्पित करते हुए कहा की बैंक को इस मुकाम पर पहुँचाने के लिए बैंक के सदस्यों, ग्राहकों और कर्मचारियों ने अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया है।

उल्लेखनीय है की बैंक कुछ समय से अपने ग्राहकों को IMPS, इंटरनेट बैंकिंग, और एटीएम सुविधा भी उपलब्ध करवा रही है। बैंक के संचालक मंडल ने भविष्य में ग्राहकों को इस प्रकार की सुविधाओं का विस्तार किये जायेगा और ग्राहकों को और भी सहूलियत प्रदान की जाएगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like